Rajasthan live News: राजसमंद में दो बाइकों की जोरदार भिड़ंत, 3 की हुई दर्दनाक मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2266810

Rajasthan live News: राजसमंद में दो बाइकों की जोरदार भिड़ंत, 3 की हुई दर्दनाक मौत

Rajasthan live News, 28 May 2024: राजस्थान सरकार में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर आज जोधपुर दौरे पर रहेंगे. दिलावर जोधपुर में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. इसके बाद देर रात जयपुर के लिए रवाना हो जाएंगे. 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 28 May 2024: राजस्थान लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं. ऐसे में तमाम राजनीतिक दलों के साथ जनता भी आस लगाए बैठी है. वहीं, राजनीति के साथ-साथ प्रदेश का मौसम भी गरमाया हुआ है. यहां पड़ रही प्रचंड गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. सुबह होते ही सूर्यदेव अपना प्रचंड रूप दिखाना शुरू कर देते हैं. ऐसे में सीएम की ओर से जिला प्रभारी सचिवों को कई निर्देश दिए गए हैं. साथ ही कई नेता-मंत्री भी जमीनी हकीकत जानने मैदान में उतर रहे हैं. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए Zee Rajasthan live पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें...

28 May 2024
23:39 PM

राजसमंद से बड़ी खबर सामने आई है. दो बाइकों की जबरदस्त टक्कर हो गई.  घटना में 3 युवकों की मौत की सूचना मिल रही है. वहीं दो युवक गंभीर घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को उदयपुर रेफर किया गया है. केलवाड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है. केलवाड़ा थाना क्षेत्र के लखावतों का गुड़ा गांव के पास की घटना बताई जा रही है.

20:09 PM

राजस्थान में प्रचंड गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, जैसलमेर का पिछले 10 साल का टूटा रिकॉर्ड...

20:08 PM

Neemkathana News: श्रीमाधोपुर में भीषण गर्मी का दौर जारी. भामाशाह ने लगवाया आमजन के लिए वाटर कूलर, मुख्य बस स्टेंड के सामने नगरपालिका के पास लगवाया ठंडा पेयजल वाटर कूलर, विश्व हिंदू परिषद संघठन की प्ररेणा  से भामाशाह बाबूलाल, श्योपाल तथा श्रीराम सैनी ने लगवाया वाटर कूलर, बाजार में आने वाले आमजन को मिल सकेगा भीषण गर्मी में पेयजल के लिए ठंडा पानी, जिला उपाध्यक्ष मुकेश शर्मा सहित संगठन के पदाधिकारी रहें मौजूद.

20:07 PM

Barmer News: प्रभारी सचिव सुबीर कुमार बाड़मेर दौरे पर. शहर का भ्रमण कर लोगों से पेयजल सप्लाई की ली जानकारी, नंदी गौशाला का दौरा कर व्यवथाओं का लिया जायजा, राधा कृष्ण मंदिर में दर्शन कर नंदियो को खिलाया गुड़, ADM राजेंद्र सिंह और जलदाय विभाग के अधिकारी साथ रहे उपस्थित.

 

19:59 PM

Jhunjhunu News: आखिर सीज किया गया धनखड़ अस्पताल. झुंझुनूं के धनखड़ अस्पताल को किया सीज, किडनी कांड के मामले में हुई बड़ी कार्रवाई, सीएमएचओ डॉ. राजकुमार डांगी की कार्रवाई, कलेक्टर के आदेशों पर किया गया पूरी तरह सीज, चिकित्सकों की रिपोर्ट में मिले डॉ. संजय धनखड़ दोषी, तो आरएमसी में रजिस्ट्रेशन कैंसिल करने के लिए लिखेंगे, जिससे कहीं भी प्रैक्टिस नहीं कर सकेंगे डॉ. संजय धनखड़, लगातार विवादों में रहते है सर्जन डॉ. संजय धनखड़, पहले भी ईलाज में लापरवाही से मरीजों की मौत के लग चुके आरोप.

 

19:57 PM

Jaipur News: होटल की चौथी मंजिल से गिरकर युवक की मौत होने का मामला. मृतक के परिजनों ने कराया हत्या का मामला दर्ज, रूफटॉप बार की छत से धक्का देकर हत्या करने के लगाए आरोप, मृतक श्याम के पिता जुगल किशोर ने कराया कोतवाली थाने में मामला दर्ज, मिंटू, मुकेश और कमल के खिलाफ दर्ज कराया मामला, घर पर सेठ मिंटू से हिसाब किताब कर सैलरी लेकर आने की कहकर निकला था मृतक, इसके बाद परिजनों को मिली श्याम की मौत की खबर.

 

19:42 PM

Baran News: छबड़ा में अधेड़ का शव मिलने से फैली सनसनी. जुगल किशोर निवासी छबड़ा के रूप में हुई पहचान, छबड़ा कस्बे के गायत्री मंदिर में मिला मृत अवस्था में शव, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर रखवाया शव मोर्चरी में.

 

19:39 PM

Banswara News: डीजे पर बारातियों का बैठना पड़ा भारी. डीजे पर बैठे लोगों को 11 केवी विद्युत लाइन का करंट लगा, करंट लगने से एक महिला बाराती की हुई मौत, 6 बाराती हुए गंभीर रूप से घायल, जिले के आनंदपुरी कस्बे का है मामला, घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, सभी घायलों को अस्पताल में किया भर्ती.

 

19:38 PM

Bharatpur में आज गर्मी ने तोड़े सभी रिकार्ड.  दिन का अधिकतम तापमान रहा 49.2 डिग्री सेल्सियस, पंखे कूलर हुए फेल, गर्मी से लोग परेशान, भरतपुर में हीट वेव का रेड अलर्ट.

 

19:10 PM

Jaipur News: प्रदेश में आज हीट स्ट्रोक से 3 की मौत, 1 मार्च से अब तक हीट स्ट्रोक से 4 की मौत, चिकित्सा विभाग ने की मौत की पुष्टि.

19:09 PM

Udaipur News: खेरवाड़ा के निचला खेरवाड़ा में शीतला माता मंदिर का 15 पाटोत्सव. शीतला माता मंदिर पर नगर और प्रदेश के खुशहाली हेतु हवन पूजन किया गया, जिसमें नगर वासियों ने इन्द्रदेव को प्रसन्न करने और सूर्य देव को शांत करने हेतू आहुतिया दी.

 

19:06 PM

Jaipur : राजधानी में 36 हजार किलो मिलावटी मसाला सीज!

18:46 PM

Jaipur News: प्रदेश में प्रचंड गर्मी का दौर.

18:45 PM

Ajmer News: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा 2024.

18:33 PM

Kota में इटावा स्टेट हाइवे 70 पर रजोपा के पास मिला अज्ञात व्यक्ति का शव. इटावा एसएचओ मांगेलाल यादव पहुंचे मौके पर, लू तापघात से मौत होने की संभावना, इटावा पुलिस जुटी शव की शिनाख्त में.

18:04 PM

RBSE Rajasthan Board 10th Result 2024:
पिछले पांच सालों में कैसा रहा रिजल्ट
 2022: 82.8%
2021: 99.56%
 2020: 80.64%
2019: 79.85%
2018: 79.86%

 

17:55 PM

Rajasthan live News:

जलदाय मंत्री के निर्देश - विभाग के अधिकारी करेंगे इन्सपेक्शन. सभी संभाग और जिला प्रभारी अधिकारी करेंगे निरीक्षण. पेयजल सप्लाई सुचार रखने के लिए लगाए अधिकारी. 28 मई से 1 जून तक करेंगे दौरा. कम से कम एक दिन का रात्रि विश्राम भी फील्ड में ही. पेयचल सप्लाई देखेंगे अधिकारी. कन्टीजेन्सी कामों का भी करेंगे सुपरविज़न. परेशानी वाले क्षेत्रों में टैंकर ट्रांसपोर्टेशन भी देखेंगे. सही तरीके से हो टैंकर्स का संचालन. कन्ट्रोल रूम में आने वाली शिकायतों और निस्तारण को देखेंगे. पूरे काम पर अपनी रिपोर्ट भी देंगे अधिकारी. JJM के तहत हो रहे काम की जांच भी करेंगे. फंक्शनल नलों में पानी पहुंचे, यह भी देखेंगे.

17:13 PM

Rajasthan live News:

प्रदेश में प्रचंड गर्मी का दौर.
गर्मी का प्रकोप कम करने और अच्छे मानसून के लिए अनुष्ठान.
भगवान शंकर की पूजा अर्चना.
इंद्रदेव को मनाने के लिए पर्जन्य यज्ञ.
भगवान शंकर और इंद्रदेव को प्रसन्न करने के लिए अनुष्ठान.
यज्ञ और जल तपस्या के माध्यम से मनाया गया भगवान को.
पंडित पुरुषोत्तम गौड़ के सानिध्य में अनुष्ठान.

17:04 PM
17:02 PM

Rajasthan live News: 

अलवर में बोरिंग से बच्चे को निकालने का मामला. 
सीएम भजनलाल ने किया ट्वीट. 
बच्चे को निकाले जाने पर सीएम ने लिखा.
विश्वास, संघर्ष और अटल इच्छाशक्ति को नमन. 
लक्ष्मणगढ़ में बोरिंग की झिरी में गिरे बच्चे को.
 रेस्क्यू टीम द्वारा सफ़लतापूर्वक सुरक्षित बाहर निकाला जाना.
अत्यंत सुखद समाचार है - मुख्यमन्त्री. 
चिकित्सकों को बच्चे के उत्तम स्वास्थ्य को लेकर
 दिशा निर्देश दिए गए हैं. 
 इस रेस्क्यू अभियान में सतत योगदान देकर.
 इसे सफल बनाने हेतु बचाव दल के.
 सभी कर्मठ सदस्यों का हार्दिक अभिनंदन - सीएम

16:48 PM

डॉ. संजय धनखड़ के किडनी कांड का बेशर्म चेहरा डॉ. संजय धनखड़ पहुंचे अपने धनखड़ अस्पताल सीज की कार्रवाई होने के चलते सामने आए डॉ. संजय धनखड़ मुस्कुराते हुए कहा, मैं नहीं मानता, मेरे से गलती हुई है एक तरफ परिवार के थम नहीं रहे आंसू दूसरी तरफ डॉ. संजय धनखड़ को नहीं पड़ रहा जरा सा फर्क हसंते—मुस्कुराते हुए डॉ. संजय धनखड़ आए सामने बोले, चिकित्सा विभाग की टीम सिर्फ मीडिया के कारण आई है मीडिया ने भीड़ लगा रखी है, इसलिए आई है टीम मीडिया ने जो झूठे आरोप लगाए है, उसे सही करने आई है टीम जांच पूरी होने से पहले डॉ. संजय धनखड़ ने कर डाला दावा बोले, जो झूठे आरोप लगाए जा रहे है उसे सही करने आई है टीम ऐसे में उठ रहा है सवाल, क्या विभाग सिर्फ दिखावटी कार्रवाई करने पहुंची है.

15:22 PM

Rajasthan live News in hindi, 28 May 2024: 
मंत्री खींवसर अंदर मीटिंग में, बाहर कर्मचारी पानी के लिए लगा रहे गुहार चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने ली बैठक वह अस्पतालों में कूलर, एसी, पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दे रहे थे वहीं स्वास्थ्य भवन में कर्मचारी एकत्र होकर पहुंचे मंत्री के पास मंत्री को ज्ञापन सौंपकर गर्मी में कूलर, पानी की बताई समस्या महिला कर्मचारियों ने कहा- पीने का पानी भी घर से लाना पड़ रहा.

14:54 PM

Rajasthan live News:

पूर्व विधायक राकेश पारीक की बिगड़ी तबीयत,
इलाज के लिए अजमेर JLN अस्पताल लाए,

पूर्व विधायक राकेश पारीक हार्ट अटैक बताया जा रहा
राकेश पारीक का अस्पताल में इलाज जारी,

13:54 PM

Jaipur News: डोटासरा का सरकार के मंत्रियों पर बड़ा बयान
गोविन्द सिंह डोटासरा ने सरकार के मंत्रियों को लेकर कहा कि अभी तक तो सभी मंत्री डबल ज़ीरो लेकर घूम रहे हैं. अभी तक तो किसी मंत्री ने परफॉर्म ही नहीं किया, तो इन मंत्रियों की मार्किंग कैसे की जा सकती है?

12:58 PM

Alwar News: बोरिंग की झिरी में गिरे बालक के मामले में अपडेट
अलवर के लक्ष्मणगढ़ में बोरिंग की झिरी में गिरे बालक बोरिंग की झिरी में गिरे बालक ढ़ाई घन्टे की मशक्कत के बाद सकुशल बाहर निकाल लिया गया है. 108 एम्बुलेंस बालक को लेकर अस्पताल रवाना हो गई है. वहीं, मौके पर मौजूद परिजन व ग्रामीणों में खुशी का माहौल है. इस दौरान एएसपी ग्रामीण ड़ॉ.प्रियंका, एसडीएम महोकम सिंह सिनसिनवार, डीएसपी कैलाश जिंदल सहित प्रशासन का जब्ता मौजूद रहा. 

 

12:36 PM

Jodhpur News: हीटवेव प्रबंधन को लेकर स्वास्थ्य भवन में बैठक
चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ले रहे बैठक. हीटवेव और मौसमी बीमारियों को लेकर लगातार दूसरे दिन बैठक. स्वास्थ्य भवन में चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारी बैठक में मौजूद. चिकित्सा एसीएस शुभ्रा सिंह, चिकित्सा शिक्षा आयुक्त इकबाल खान सहित अन्य मौजूद. 

12:36 PM

Jodhpur News: हीटवेव प्रबंधन को लेकर स्वास्थ्य भवन में बैठक
चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ले रहे बैठक. हीटवेव और मौसमी बीमारियों को लेकर लगातार दूसरे दिन बैठक. स्वास्थ्य भवन में चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारी बैठक में मौजूद. चिकित्सा एसीएस शुभ्रा सिंह, चिकित्सा शिक्षा आयुक्त इकबाल खान सहित अन्य मौजूद. 

12:20 PM

Dausa News: पावर सब स्टेशन में लगी भीषण आग
दौसा जिले में स्थित पावर सब स्टेशन में सोमवार देर रात भीषण गर्मी के कारण आग लग गई है, जिसके चलते दौसा लोकल, नांगल राजावतान और 132 तुंगा की विद्युत सप्लाई कुछ देर ठप रही. कुछ घंटों की मशक्कत के बाद बिजली सप्लाई फिर शुरू हुई.

12:15 PM

Alwar News: बोरिंग की झिरी में गिरा 5 साल का मासूम 
अलवर के लक्ष्मणगढ़ में बोरिंग की झिरी में पांच वर्षीय बालक गिर गया है. बोरिंग के पास झिरी बनी हुई थी. सूचना मिलते SDM महोकम सिंह सिनसिनवार व DSP कैलाश जिंदल मौके पर पहुंचे. जेसीबी की सहायता से बोरिंग के पास खुदाई शुरू हो गई है. लगभग 20 फीट की गहराई पर बालक अटका हुआ है. मौके पर सैकड़ो की तादाद में ग्रामीण मौजूद हैं. कस्बे के कनवाड़ा के मोड़ के समीप की घटना है. 

fallback

11:55 AM

Jhunjhunu News: मतगणना की तैयारियों में जुटा प्रशासन
झुंझुनूं में लोकसभा चुनाव की मतगणना 4 जून को सेठ मोतीलाल पीजी कॉलेज में होगी. मतगणना को लेकर जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई. मतगणना स्थल पर की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए उप निर्वाचन अधिकारी एडीएम रामरतन सौंकरिया ने मतगणना स्थल पर पहुंचकर तैयारियों का निरीक्षण किया, उन्होंने संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को मतगणना दिवस से पहले ही पीने के पानी, छाया, बैठने का स्थान, प्रवेश द्वार सहित अन्य व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए. 

11:36 AM

Banswara News: बांसवाड़ा में बढ़ा पैंथर का कुनबा 
बांसवाड़ा जिले में वन्यजीव गणना पूरी हो गई है. जिले में पैंथर का कुनबा बढ़ा. 24 घंटे हुई गणना में 7 शावक सहित 26 पैंथर दिखे. दो साल पहले केवल 12 पैंथर ही दिखाई दिए थे. इन दो सालों में जंगलों में 1834 वन्यजीव बढ़े. सबसे अधिक मोर 4189 दिखाई दिए. गणना के दौरान 1397 मांसाहारी, 4745 शाहकारी व 4214 पक्षी नजर आए. 24 घंटे में 6 रेंज के वन क्षेत्रों में 10353 वन्यजीव दिखाई दिए. 

11:19 AM

Jaipur News: मंत्री नहीं बालाजी, लेकिन देवरा धोकने पहुंचे! 
PHED मंत्री को तलब करने की खबर. CM भजनलाल शर्मा ने किया तलब. कल जलदाय मंत्री ने ली थी PHED के अधिकारियों की बैठक. पानी सप्लाई के सवाल पर मीडिया से बोले थे मंत्री कन्हैया लाल चौधरी. ' मैं कोई बालाजी नहीं, जो फूंक मार कर पानी ला दूं' जो पानी उपलब्ध है उसी से सप्लाई मैनेजमेंट करना होगा. पूरे मीडिया जगत ने उठाए इस रवैये पर सवाल. क्या एक मंत्री का यह व्यवहार है शोभनीय? इसके बाद CM ने किया PHED मंत्री को तलब.

 

10:55 AM

Jodhpur News: हाईकोर्ट ने मसाज पार्लर संचालन के नियमों को लेकर सरकार से मांगा जवाब
राजस्थान हाईकोर्ट ने स्पा और मसाज पार्लर के संचालन के लिए उचित नीति की मांग वाली जनहित याचिका में नोटिस जारी कर राज्य सरकार से जवाब तलब किया है. ब्लू ओशियन थाई स्पा द्वारा प्रस्तुत जनहित याचिका में अधिवक्ता राहुल व्यास ने जनहित याचिका पेश कर बताया कि स्पा व्यवसाय के संचालन के लिए राजस्थान में कोई लाइसेंस प्रक्रिया नहीं है और राजस्थान में स्पा पार्लर के संचालन के लिए कोई विशेष दिशा निर्देश नहीं हैं. साथ ही बताया कि नीति के अभाव में अवैध गतिविधियाँ दिन-प्रतिदिन बढ़ रही हैं और कानून की उचित प्रक्रिया का पालन किए बिना पुलिस का प्रभाव भी दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है. याचिका को सुनने के बाद डॉ. न्यायाधीश पीएस भाटी और न्यायाधीश मदन गोपाल व्यास की खंडपीठ ने सरकार को नोटिस जारी कर और संबंधित एएजी महावीर विश्नोई को अगली तारीख तक जवाब पेश करने का निर्देश दिया. 

10:30 AM

Jaipur News: चिकित्सा मंत्री आज फिर अधिकारियों की लेंगे बैठक 
हीटवेव और मौसमी बीमारियों को लेकर चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर लगातार दूसरे दिन बैठक लेंगे. 11:30 बजे स्वास्थ्य भवन में बैठक होगी. चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारी बैठक में मौजूद रहेंगे. 

10:08 AM

Rajasthan News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अपराधियों को चेतावनी
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान अपराध मुक्त होगा. प्रदेश में आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को मुख्यमंत्री ने चेतावनी देते हुए कहा कि या तो प्रदेश छोड़ दें, या आत्मसमर्पण करें. सीएम की तरफ से सभी एसपी को सिंगल ऑर्डर दिए गए हैं. सीएम ने कहा कि गैंगवार और यौन हिंसा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सरकार ड्रग माफिया का भी इलाज करेगी. सीएम ने कहा कि पहली बार राजस्थान में अपराधी बुलडोजर का खौफ देखेंगे.

10:00 AM

Rajasthan News: मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चाओं पर लगाया ब्रेक 
प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल की चर्चाओं को सीएम ने खारिज करते हुए कहा कि परफॉर्मेंस सभी की देखी जाएगी, लेकिन फिलहाल मंत्रिमंडल में बदलाव की कोई संभावना नहीं. 

09:57 AM

Rajasthan News: किडनी ट्रांसप्लांट कांड पर बोले सीएम भजनलाल
किडनी ट्रांसप्लांट कांड को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि सरकार कड़ी कार्रवाई कर रही है. राजस्थान पुलिस की सूचना पर हरियाणा में कार्रवाई हुई. पिछली सरकार को भी मुख्यमंत्री ने आड़े हाथ लिया. सीएम ने कहा कि तब कमेटियों की गड़बड़ी से व्यवस्था लचर हो गई थी. हमारी सरकार ने तो बड़े पैमाने पर सिस्टम की सर्जरी की. बड़े पदों पर बैठे जिम्मेदारों को उनकी गैर जिम्मेदारी के चलते हटाया. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में हम बड़े फैसले लेंगे. 

09:53 AM

Rajasthan News: सीएम भजनलाल का गहलोत सरकार पर वार
प्रदेश में पानी–बिजली की परेशानी को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि हर साल मई–जून में पानी–बिजली को लेकर थोड़ी परेशानी होती ही है. पिछली गहलोत सरकार ने 5 साल में विद्युत उत्पादन नहीं बढ़ाया. पिछले साल अगस्त–सितंबर में कांग्रेस सरकार ने बिजली उधार ली थी. एग्रीमेंट मई–जून तक बिजली वापस चुकाने का किया था. ऐसे में जब सबसे ज्यादा जरूरत, तभी बिजली चुकानी पड़ रही है. पिछली सरकार ने ना तो प्लांट अपडेट किया, ना नया उत्पादन बढ़ाया. 

 

09:51 AM

Rajasthan News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की भ्रष्ट कर्मचारियों को खरी-खरी
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि परफॉर्मेंस तो देनी ही पड़ेगी. अगर काम नहीं किया, तो सर्विस रूल्स के दायरे में कार्रवाई भी होगी. सीएम बोले कि कामकाज का आकलन तो सभी का होता है. 5 साल में सरकारों का भी होता है. मुख्यमंत्री के कामकाज का भी आकलन किया जाता है. सीएम ने कहा कि जो काम करेगा उसे कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है. 

09:40 AM

Dausa News: जिले के दौरे पर प्रभारी सचिव भवानी सिंह देथा
दौसा जिला प्रभारी सचिव भवानी सिंह देथा आज जिले के दौरे पर रहेंगे. कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों की बैठक लेंगे. प्रमुख रूप से बिजली, पानी, चिकित्सा को लेकर समीक्षा करेंगे. वहीं, अन्य विभागों के अधिकारी भी बैठक में शामिल होंगे. जिले में निरीक्षण का भी कार्यक्रम रह सकता है. हाल ही में सीएस द्वारा प्रभारी सचिवों को दो दिन जिले में रहने के निर्देश दिए गए थे. 

09:13 AM

Ajmer News: नागौर दौरे पर देवनानी 
अजमेर विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी आज नागौर दौरे पर रहेंगे. डेगाना के शहीद हरिकिशन कासनिया की मूर्ति का अनावरण करेंगे. डेगाना तहसील के हिरणी ढाणी सांजू में कार्यक्रम का आयोजन होगा. शहीद कासनिया की पहली पुण्यतिथि पर कार्यक्रम आयोजित होगा. देवनानी मूर्ति अनावरण के साथ ही शहीद को श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे. 

08:45 AM

Udaipur News: विवाह समारोह में दूषित भोजन खाने से 3 की मौत
उदयपुर के कोटड़ा के सावन क्यारा गांव में दूषित भोजन से लोगों की तबियत बिगड़ने के मामला. एक बीमार व्यक्ति की और हुई मौत. मृतकों की संख्या बढ़ कर हुई तीन. मरने वालों में एक महिला और दो पुरुष शामिल. केबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी पहुंचे कोटड़ा सीएचसी. बीमारों का जाना हाल. मृतकों के परजिनों को बढ़ाया ढांढस. सीएमएचओ डॉ शंकर बामनिया के साथ गोगुन्दा और झाड़ोल से स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची कोटड़ा. घायलों का इलाज है जारी. विवाह समारोह पूर्व भोजन से पहले लोगो ने किया था शराब का सेवन. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने खाने और शराब के भी लिए सैम्पल. रिपोर्ट आने के बाद होगा पूरा खुलासा. 

08:32 AM

Jodhpur News: जोधपुर पंचायत राज व शिक्षा मंत्री मदन दिलावर आज जोधपुर दौरे पर रहेंगे. आज सुबह ट्रेन से जयपुर से जोधपुर पहुंचने का कार्यक्रम है. सुबह आठ बजे भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. सुबह दस बजे मेधावी विद्यार्थियों का अभिनंदन, सुबह ग्यारह बजे स्कूल शिक्षा परिवार की ओर मंत्री का नागरिक अभिनन्दन होगा. दिनभर कई कार्यक्रमों में शिरकत के बाद दिलावर देर रात को जोधपुर से जयपुर रवाना होंगे. 

Trending news