लूणी विधायक महेंद्र विश्नोई ने विकास कार्यों का किया लोकार्पण, दी ये सौगातें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1319615

लूणी विधायक महेंद्र विश्नोई ने विकास कार्यों का किया लोकार्पण, दी ये सौगातें

लूणी विधायक महेंद्र विश्नोई ने विकास कार्यों का लोकार्पण किया और विधानसभा क्षेत्र को कई सौगातें दी.

लूणी विधायक महेंद्र विश्नोई ने विकास कार्यों का किया लोकार्पण, दी ये सौगातें

Jodhpur: जोधपुर के लूणी विधायक महेन्द्र विश्नोई ने गुरुवार को विधानसभा क्षेत्र लूणी के ब्लॉक लूणी और केरु में कई विकास कार्यो के लोकार्पण कार्यक्रमों में शिरकत की. इस मौके पर विधायक ने कहा कि गांवों में खुशहाली आने पर ही देश में खुशहाली आएगी. गांवों की उन्नति और विकास के लिए हम सभी को मिलकर प्रयास करना होगा. कार्यक्रम में विधायक ने अधिकारियों को कहा कि ग्रामीण विकास का अच्छा खाका तैयार करें और उसी अनुरूप प्रयास शुरू करें.

लूणी विधायक महेन्द्र विश्नोई ने गुरुवार को नवसृजित ग्राम पंचायत गंगाणा में नवनिर्मित पंचायत भवन का लोकार्पण किया. वहीं विधायक ने ग्राम पंचायत में ही नवक्रमोन्नत विद्यालय राउमावि एम पी पुलिस चौकी गंगाणा का भी लोकार्पण किया. विधायक ने कहा कि शिक्षा का बहुत अधिक ही महत्व है. शिक्षित लोग ही विकास में भागीदारी निभा सकते हैं. राज्य सरकार विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए और ग्राम पंचायतों की उन्नति के लिए कटिबद्ध है. 

उसी के अनुरूप जनहितैषी कार्य किए जा रहे है. इसी कार्यक्रम में विद्यालय भवन में भामाशाह बाबूलाल धायल की ओर से निर्माणाधीन कक्षा-कक्ष का लोकार्पण भी किया गया. जिस पर विधायक विश्नोई ने भामाशाह बाबूलाल धायल की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि भामाशाह लोकहित के कार्यो में आगे आ रहे है यह बड़े गर्व की बात है. ऐसे भामाशाहों की जितनी प्रशंसा की जाएगी उतनी कम है. भामाशाह हमारे लिए सम्मानीय है.

इसी प्रकार विधायक विश्नोई ने ब्लॉक केरु की ग्राम पंचायत मणाई में नवनिर्मित पंचायत भवन और नवीन पशु चिकित्सा उपकेन्द्र का भी लोकार्पण किया. कार्यक्रम में विधायक विश्नोई ने कहा कि नगरीय समुदायों की अपेक्षा गांव के समुदाय कम गतिशील होते है लेकिन इससे किसी को यह न समझ बैठना चाहिये कि उनमें गति होती ही नहीं. 

ग्रामीण समुदाय भी सतत् परिवर्तनशील हैं चाहे उनमें परिवर्तन की गति कितनी भी मन्द क्यों न होती हो. ग्रामीण विकास के लिए हम सभी को मिलकर एक जुट होकर प्रयास करना होगा. राज्य सरकार ग्रामीण विकास के लिए कई प्रकार की योजनाएं लाई है एवं आगे भी नवीन योजनाओं के द्वारा क्षेत्र के गांवों का विकास स्तर उच्च होगा.

इस अवसर पर राज्य पशुधन आयोग के चेयरमैन राजेन्द्र सोलंकी, वरिष्ठ कांगे्रसी नेता मोतीराम सारण, ब्लॉक अध्यक्ष मण्डोर गोपाराम, लूणी प्रधान वाटिका राजपुरोहित, भगवान सिंह गहलोत सहित संबंधित पंचायत के सरपंच गण बींजाराम भील, नेतु मिडेल, जिला परिषद सदस्य, कांगे्रस जन सहित अधिकारीगण और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- बूंदी: राजे के लापता वाले बयान के बाद CM गहलोत का हवाई सर्वे, दिखा हर तरफ बर्बादी का मंजर

ये भी पढ़ें- राजधानी जयपुर में बस में छेड़खानी, युवतियों के कपड़े फाड़ने की कोशिश

Trending news