पुलिस की पिटाई से आहत होकर खा ली थी सल्फास, एम्स में इलाज के दौरान मौत
Advertisement

पुलिस की पिटाई से आहत होकर खा ली थी सल्फास, एम्स में इलाज के दौरान मौत

पाली में पुलिस की पिटाई से आहत होकर सल्फास खाकर आत्महत्या करने का प्रयास करने वाले युवक की कल देर रात जोधपुर एम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई.

आहत होकर खा ली थी सल्फास

Luni: पाली में पुलिस की पिटाई से आहत होकर सल्फास खाकर आत्महत्या करने का प्रयास करने वाले युवक की कल देर रात जोधपुर एम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई.

यह भी पढ़ें-कोटा PWD में चल रहा था घूस का बड़ा खेल, विद्युत विंग का XEN हुआ ट्रैप

युवक के परिजनों समेत अन्य लोगों ने नया बस स्टैंड चौकी प्रभारी ओमप्रकाश चौधरी के मारपीट करने से आहत होकर जहर खाने का आरोप लगाते हुए शव उठाने से मना कर दिया. परिजनों की मांग है कि चौकी प्रभारी ओमप्रकाश को गिरफ्तार किया जाए, युवक की मां समेत अन्य परिजनों का कहना था कि मोबाइल चोरी के एक मामले में युवक को रात में जबरन पकड़कर चौकी ले गए, जहां पर उसके साथ चौकी प्रभारी ने बेरहमी से मारपीट की गई.

वहीं पाली के बांगड़ अस्पताल में परिजनों के हंगामा मचाने के बाद एसपी राजन दुष्यंत ने एएसआई ओमप्रकाश को लाइन हाजिर कर दिया. कोतवाली पुलिस ने युवक की बहन सागर कंवर की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज किया है, मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस जीके व्यास ने प्रसंज्ञान लेकर एसपी से रिपोर्ट मांगी है.

पाली में ही रहने वाले राहुल सांसी नामक युवक ने मोबाइल चोरी होने की रिपोर्ट दी थी, जांच के दौरान पता चला कि यह मोबाइल केशव नगर में रहने वाले मुकुन सिंह पुत्र नाथूसिंह राजपूत के पास है. युवक के रेडिमेड की दुकान है, परिजनों का कहना है कि उक्त मोबाइल एक युवक ने 3 हजार रुपये में गिरवी रखा था. यह बात पुलिस चौकी प्रभारी ओमप्रकाश चौधरी को भी बताई गई, इसके बाद भी उसे जबरन अपने साथ चौकी ले गए. युवक की मां का कहना है कि चौकी प्रभारी ने उसके साथ भी दुर्व्यवहार किया , बेटे को पुलिस चौकी में ले जाने के बाद बेरहमी से पीटा गया.

मुकुन सिंह ने चौकी से घर आने के बाद सल्फास की गोलियां खाकर जान देने की कोशिश की. तबीयत बिगड़ने पर उसे बांगड़ अस्पताल में भर्ती कराया गया, उसकी स्थिति गंभीर देखते हुए जोधपुर एम्स रैफर कर दिया गया. एम्स में इलाज के दौरान देर रात उसकी मौत हो गई, अब परिजन ओमप्रकाश की गिरफ्तारी पर अड़े हुए हैं.

युवक की मौत को बेहद गंभीरता से लेते हुए मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष जस्टिस जीके व्यास ने तुरंत प्रभाव से टेलीफोनिक प्रसंज्ञान लेते हुए पाली एसपी राजन दुष्यंत से की फोन पर बातचीत कर मामले की जानकारी लेने के साथ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए.

Trending news