मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पहुंचे जोधपुर, आमजन से मुलाकात कर सुनी समस्याएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2368097

मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पहुंचे जोधपुर, आमजन से मुलाकात कर सुनी समस्याएं

Jodhpur News: जोधपुर केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत आज एक दिवसीय दौरे पर जोधपुर पहुंचे.  जोधपुर के सर्किट हाउस में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत आमजन से मुलाकात की.  

Jodhpur News

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत आज एक दिवसीय दौरे पर जोधपुर पहुंचे.  जोधपुर के सर्किट हाउस में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत आमजन से मुलाकात करते हुए उनकी जन समस्याओं को सुना और उनके निस्तारण को लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया. 

इस दौरान केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि छात्र संघ चुनाव जरूरी है. उन्होंने कहा कि मैं तो उसी मार्ग से आता हूं और अगर हम नजर उठा कर देखें तो पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से लेकर रविंद्र सिंह भाटी तक से लेकर पूरी लंबी श्रृंखला है. 

यह भी पढ़ेंः अनोखा रेलवे स्टेशन, जिसमें MP से मिलेगी टिकट, लेकिन राजस्थान से मिलेगी ट्रेन

जोधपुर विश्वविद्यालय के अनुक्रम में बात करूं तो कितने ऐसे लोग हैं, जो जिन्होंने इस पाठशाला से सीख करके लोकतंत्र की इस व्यवस्था में अपनी भागीदारी निभाई है इसलिए मेरा आग्रह रहेगा राजस्थान सरकार व मुख्यमंत्री से कि निश्चित ही छात्र संघ चुनाव समय पर होनी चाहिए लेकिन साथ-साथ में छात्रों से भी आग्रह करूंगा.  हम भावनाओं से ऊपर उठकर इस जो वर्ष पर्यंत काम करने वाले लोग हैं. वर्ष पर्यंत काम करने वाले जो संगठन है. 

विचार और विश्वास को लेकर काम कर रहे हैं. स्पष्ट सोच और लक्ष्य को लेकर काम कर रहे हैं. उनके साथ जुड़कर व्यापक रूप से जुड़े. छात्र राजनीति लोकतंत्र की पहली सिढी और पाठशाला है इस मार्ग को अवरुध करना मेरे विचार से ठीक नहीं है. वहीं, उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि 20 लाख से ज्यादा मतदाता लगातार तीन बार चयन करें और आपको प्रतिनिधि चुने तो निश्चित ही उन लोगों को अपेक्षाएं कुछ ज्यादा रहती है और मेरी भी नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि मैं उन लोगों का काम करूं.

उन्होंने कहा कि जिस तरीके से पिछले 5 साल राजस्थान में जो सरकार थी उन्होंने जनता के साथ प्रताड़ित किया ऐसी छोटी-छोटी समस्याएं जो लोगों से जुड़ी हुई है. सड़क चिकित्सा बिजली सहित कई समस्याएं हैं. उनका निस्तारण करना सरकार जब बड़े-बड़े वादे करती है और और जब धरातल पर काम नहीं होता है तो समस्याएं और चुनौती बढ़ जाती है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के इन जिलों में 4-5 अगस्त का भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी

साथ ही सरकार की योजनाओं के क्रियान्वित्ती के लिए चाहे वह जल जीवन मिशन हो या चाहे हर घर बिजली पहुंचाने का विषय हो साथी शहर में मूलभूत आवश्यकताओं को पहुंचना इन सब में पिछली सरकार नाकाम रही और फेल हो गई इसलिए जनता को वर्तमान डबल इंजन सरकार से अपेक्षाएं हैं और सरकार उन पर खरा उतरने का पूरा हमारी नेतिक जिम्मेदारी है. वहीं, राहुल गांधी के ED के ट्वीट को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि मैं सिर्फ एक ही बात कहूंगा चोर की दाढ़ी में तिनका. 

Trending news