Rajasthan Weather Today: राजस्थान के इन जिलों में 4-5 अगस्त का भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी, जानें अपने इलाके का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2367774

Rajasthan Weather Today: राजस्थान के इन जिलों में 4-5 अगस्त का भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी, जानें अपने इलाके का हाल

Rajasthan Weather Today Update: राजस्थान में लगातार भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी 4 अगस्त को कोटा, झालावाड़ और बारां जिले में सबसे अधिक बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. 

Rajasthan weather update

Rajasthan Weather Today Update: इन दिनों राजस्थान में लगातार भारी बारिश हो रही है. प्रदेश को कई इलाकों में अति भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किए जा रहे हैं. ऐसे में राज्य में आज और कल को लेकर भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी 4 अगस्त को कोटा, झालावाड़ और बारां जिले में सबसे अधिक बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही पाली, जोधपुर, भीलवाड़ा, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़,  चित्तौड़गढ़, राजसमंद, बूंदी, सिरोही, डूंगरपुर और उदयपुर में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

यह भी पढ़ेंः अनोखा रेलवे स्टेशन, जिसमें MP से मिलेगी टिकट, लेकिन राजस्थान से मिलेगी ट्रेन

मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण पश्चिमी राजस्थान के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिसके असर से आने वाले 24 घंटों में जालोर,  जैसलमेर, बाड़मेर, जोधपुर और आसपास के इलाकों में मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा कई इलाकों में अति भारी बारिश हो सकती है. 

झारखंड के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र और अधिक तीव्र होकर डीप डिप्रेशन में चेंज हो गया है, जिसके असर से आने वाले 48 घंटों में यह मध्य प्रदेश से होते हुए यह पूर्वी राजस्थान की ओर बढ़ सकता है. इससे कोटा और उदयपुर के कुछ इलाकों में मध्यम से भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है. 

मौसम विभाग का कहना है कि आज यानी 4 अगस्त को कोटा के 3 जिलों में अत्यधिक भारी बारिश और 11 जिलों में अति भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा बीकानेर, अजमेर, जयपुर, सवाई माधोपुर, टोंक, बाड़मेर और जालोर में भारी बारिश होने की संभावना है, जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

यह भी पढ़ेंः सीपी जोशी ने कांवड़ियों को विशेष सुविधाएं देने पर लोगों के ऐतराज पर उठाया सवाल

राजस्थान के शहरों का पारा
फतेहपुर (सीकर)- 34.6 डिग्री सेल्सियस (राज्य में सबसे ज्यादा)  
श्रीगंगानगर- 34.4  
फलौदी- 31.8 
करौली- 33.1
पिलानी- 33.9
धौलपुर- 33.2
जयपुर- 33.9
चूरू- 33.6
संगरिया- 33.6
बीकानेर- 33.5

Trending news