जोधपुर में लंपी स्किन से गोवंश को बचाने के लिए आगे आए लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1289301

जोधपुर में लंपी स्किन से गोवंश को बचाने के लिए आगे आए लोग

राज्य में फैली पशुओं की घातक बीमारी लंपी स्किन से गायों को बचाने के लिए गौ सेवकों और आम जनता से सहयोग की अपील लगातार हो रही हैं. 

जोधपुर में लंपी स्किन से गोवंश को बचाने के लिए आगे आए लोग

Jodhpur : राजस्थान में जोधपुर शहर के साथ ही जिले में गोवंश में लंपी स्कीन बीमारी कहर बरपा रही हैं. बीमारी के कारण गौवंश की जान संकट में हैं. सरकार अपने स्तर पर हर संभव प्रयास कर रही हैं. अब समाजसेवी और स्थानीय जनप्रतिनिधि भी गौवंश को इस संकट से बचाने के लिए आगे आने लगे हैं, ताकि इस संकट से गौवंश को बचाया जा सके.

इसी कड़ी में जोधपुर जिले के ओसियां विधानसभा के बारा ग्राम पंचायत के सरपंच भवानी सिंह भाटी ने ग्रामीणों की मदद से गोवंश गायों को बचाने के लिए दवा का छिड़काव शुरू किया हैं, बल्कि दिन रात टीमें बनाकर पालतू के साथ ही आवारा गायों को खुराक दे रहे है, ताकि इस संकटकाल में गौवंश को बचाया जा सके.

सरपंच की पहल के बाद अब ग्रामीणों ने भी आगे आकर गोवंश को बचाने की मुहिम को आगे बढ़ा रहे है. गौरतलब हैं कि राज्य में फैली पशुओं की घातक बीमारी लंपी स्किन से गायों को बचाने के लिए गौ सेवकों और आम जनता से सहयोग की अपील लगातार हो रही हैं. 

राजस्थान ही नहीं गुजरात समेत कई राज्यों में फैली इस बीमारी से गौवंश की मौत हो रही है जो चिंता का विषय है. सरपंच भवानी ने बताया कि गौवंश पर आये इस संकट को भी हम सभी को सरकार के साथ मिलकर दूर करने के लिए सामूहिक प्रयास करना चाहिए. मुख्यमंत्री ने भी गौवंश में फैली इस बीमारी के उपचार के लिए लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

रिपोर्टर- भवानी भाटी 

जोधपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : Rajasthan Weather : फिर एक बार एक्टिव हुआ मानसून, अगले कुछ दिन झमाझम बारिश का अलर्ट

Trending news