नए रूप में एक साथ दर्शन देंगे खाटू श्याम और सालासर हनुमान जी,जानिए कहां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2339767

नए रूप में एक साथ दर्शन देंगे खाटू श्याम और सालासर हनुमान जी,जानिए कहां

Khatu Shyamji: राजस्थान के सीकर में सालासर बालाजी के मंदिर की भी प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. मंदिर राजस्थान के जोधपुर के पाल रोड़ के मोतीबा नगर में निर्माण हुआ है.

Rajasthan News

Khatu Shyamji: राजस्थान के सीकर में हर साल लाखों की संख्या में भक्त खाटू श्याम बाबा के दर्शन के लिए आते हैं.आपको बाता दें कि राजस्थान में एक और खाटू श्याम का भव्य मंदिर बनने जा रहा है. खाटू श्याम बाबा के साथ यहां भक्त सालासर बालाजी के दर्शन भी कर सकते हैं.

इस मंदिर में सालासर बालाजी के मंदिर की भी प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. मंदिर राजस्थान के जोधपुर के पाल रोड़ के मोतीबा नगर में निर्माण हुआ है. इस मंदिर में सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा  महामंडलेश्वर कनकेश्वरी देवी और जोधपुर के पीठाधीश्वर शांतेश्वर महाराज के देखरेख में होगा.

जोधपुर में इस मंदिर का निर्माण कई सालों से हो रहा है,जिसके बाद अब जाकर इस मंदिर में  सालासर बालाजी और बाबा खाटू श्याम की प्राण प्रतिष्ठा होगी. 14 जुलाई से पहले ही मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम शुरू हो चुके थे.

कार्यक्रम के पहले दिन भूमि पूजन, गणेश गौरी पूजन और हवन कुंड के साथ शोभा यात्रा निकाली गई. सोमवार को 12 बजे मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हो गई. वहीं 19 जुलाई को इस नए मंदिर में महाप्रसादी का कार्यक्रम रखा गया है.महाप्रसादी के कार्यक्रम में शहर के कई सारे लो हिस्सा लेंगे.

19 जुलाई को इस मंदिर में भव्य भजन संध्या भी आयोजित किया जायेगा. इस कार्यक्रम में देश के कई सारे कलाकार हिस्सा लेगें और भजन गायेंगे. लोगों का कहना है कि ये मंदिर बनने से लोगों को एक साथ दोनों के दर्शन हो जायेंगे.

यह भी पढे़ं:पुलिस की बजरी माफिया से दिखा गजब का याराना, सूचना के बाद भी....

यह भी पढ़ें:Optical Illusion: 1008 में 8001 ने किया है खेला, खोजो वरना रह जाओगे अकेला

Trending news