अग्निपथ योजना के विरोध में निकाली जाएगी रैली, कार्यकर्ताओं को सौंपी जिम्मेदारियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1226869

अग्निपथ योजना के विरोध में निकाली जाएगी रैली, कार्यकर्ताओं को सौंपी जिम्मेदारियां

केंद्र सरकार की ओर से तीनों सेनाओं में जवानों की भर्ती के लिए लागू की गई 'अग्निपथ' योजना के विरोध में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी आगामी 27 जून को जोधपुर में संभाग स्तरीय 'जवान हुंकार रैली' का आयोजन करेगी.

कार्यकर्ताओं को सौंपी जिम्मेदारियां

Bhopalgarh: केंद्र सरकार की ओर से तीनों सेनाओं में जवानों की भर्ती के लिए लागू की गई 'अग्निपथ' योजना के विरोध में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी आगामी 27 जून को जोधपुर में संभाग स्तरीय 'जवान हुंकार रैली' का आयोजन करेगी, जिसको लेकर पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग की मौजूदगी और पार्टी के जिलाध्यक्ष रामदीन सिंगड़ की अध्यक्षता में जिले भर के पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित कर उन्हें रैली को सफल बनाने के लिए अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई.

यह भी पढे़ं- भोपालगढ़: अरटिया खुर्द में गाजे-बाजे से हुआ संतों का बधावणा, चारधाम यात्रा से लौटे स्वामी भानुप्रकाश

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजूराम खोजा ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा सेना भर्ती को लेकर लागू की गई 'अग्निपथ' योजना के विरोध में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने आगामी 27 जून को जोधपुर में संभाग स्तरीय जवान हुंकार रैली आयोजित करने की घोषणा की है. इस रैली को सफल बनाने एवं जोधपुर जिले से अधिकाधिक ग्रामीणों, किसानों और युवाओं की भीड़ जुटाने को लेकर भोपालगढ़ विधानसभा क्षेत्र के पीलार बालाजी मंदिर प्रांगण में जिला कार्यकारिणी और प्रमुख पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई, जिसको संबोधित करते हुए पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विधायक पुखराज गर्ग ने कहा कि 'अग्निपथ' योजना लागू करने के पीछे केंद्र सरकार का बहुत बड़ा छिपा हुआ एजेंडा काम कर रहा है.

किसान आंदोलन से बैकफुट पर आई सरकार देश के किसान वर्ग पर खार खाए बैठी है और किसान कौम को पूरी तरह से कमजोर करने के लिए उनकी युवा पीढ़ी को 'अग्निवीर' बनाकर बेरोजगारी के दलदल में धकेलना चाहती है, जिससे कि किसानों के बेटे 4 साल बाद कोई काम करने लायक नहीं रहेंगे और इससे संपूर्ण किसान वर्ग कमजोर होकर सरकार का विरोध करने लायक नहीं रह जाएगा. इसी उद्देश्य को लेकर केंद्र सरकार ने तीनों सेनाओं में जवानों की भर्ती के लिए 'अग्निपथ' योजना लागू की है, लेकिन देश का किसान और जवान केंद्र सरकार के बहकावे में नहीं आएगा और योजना के विरोध में खड़ा रहेगा. 

इस योजना के विरोध में युवाओं की आवाज बुलंद करने को लेकर 27 जून को जोधपुर में होने वाले युवा हुंकार रैली में अधिकाधिक युवाओं की भीड़ जुटाकर केंद्र सरकार को आईना भी दिखाया जाएगा. उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं से गांव-गांव और ढाणी-ढाणी जाकर पीले चावल बांटते हुए अधिकाधिक भीड़ जुटाने और रैली को सफल बनाने का पुरजोर आह्वान किया. 

इस मौके पर पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजूराम खोजा और भागीरथ नैण, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ओम डूडी रतकुड़िया, गोपाल धेडू, जिला उपाध्यक्ष रामरख बिश्नोई गुड़ा, ओमप्रकाश डूडी छापला, प्रकाश सोऊ हीरादेसर, धर्मपाल जाट, राजेंद्र छबरवाल, मंडोर ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश धुंधवाल, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष प्रेम बैरड़ ओसियां, प्रेम हुड्डा, प्रेम सारण जोधपुर और महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष सुमन बेनीवाल समेत कई जनों ने संबोधित कर युवा हुंकार रैली को सफल बनाने का आह्वान किया.

वहीं जिलाध्यक्ष रामदीन सिंगड़ ने जिले के पदाधिकारियों, ब्लॉक अध्यक्षों व प्रमुख कार्यकर्ताओं को रैली में भीड़ जुटाने के लिए अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी. बैठक में जिलेभर से आए पार्टी के प्रमुख कार्यकर्ता, ब्लॉक अध्यक्ष एवं जिला कार्यकारिणी के सदस्यों समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे और सभी ने एक स्वर में हाथ खड़े कर रैली में हजारों की भीड़ जुटाने का संकल्प किया.

बेनीवाल भी करेंगे जनसपंर्क
आरएलपी जिलाध्यक्ष रामदीन सिंगड़ ने बताया कि 27 जून को 'अग्निपथ' योजना के विरोध में जोधपुर में होने वाली जवान हुंकार रैली में अधिकाधिक भीड़ जुटाने को लेकर जहां सोमवार से ही प्रदेशाध्यक्ष भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग की अगुवाई में जिले के सभी ब्लॉकों में सघन जनसंपर्क अभियान शुरू किया गया है. वहीं पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल भी 2 दिन जोधपुर जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में दौरा कर ग्रामीणों और युवाओं से जनसंपर्क करेंगे. इसके साथ ही संभाग के अन्य जिलों में भी बेनीवाल के जनसंपर्क का कार्यक्रम बनाया जा रहा है.

Reporter: Arun Harsh

Trending news