जोधपुर से डेरा ब्यास सत्संग के लिए दो हजार यात्रियों को लेकर रवाना हुई स्पेशल ट्रेन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1190217

जोधपुर से डेरा ब्यास सत्संग के लिए दो हजार यात्रियों को लेकर रवाना हुई स्पेशल ट्रेन

पंजाब में स्थित डेरा राधास्वामी सत्संग ब्यास में सत्संग के चलते श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए उत्तर-पश्चिम रेलवे द्वारा संचालित डेरा सत्संग स्पेशल ट्रेन गुरुवार को जोधपुर के उपनगरीय भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से रवाना हुई. 

जोधपुर से डेरा ब्यास सत्संग के लिए दो हजार यात्रियों को लेकर रवाना हुई स्पेशल ट्रेन

Soorsagar: पंजाब में स्थित डेरा राधास्वामी सत्संग ब्यास में सत्संग के चलते श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए उत्तर-पश्चिम रेलवे द्वारा संचालित डेरा सत्संग स्पेशल ट्रेन गुरुवार को जोधपुर के उपनगरीय भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से रवाना हुई. ब्यास सत्संग में जाने के लिए यात्रियों में उत्साह देखा गया. 

जोधपुर के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जितेंद्र मीणा ने बताया कि डेरा राधा स्वामी ब्यास सत्संग के लिए उत्तर- पश्चिम रेलवे द्वारा जोधपुर मंडल से संचालित की गई सत्संग स्पेशल ट्रेन से 2065 यात्री गुरुवार को जोधपुर के उपनगरीय रेलवे स्टेशन भगत की कोठी से ब्यास के लिए रवाना हुए. इसके किराए के बतौर मंडल को करीब दस लाख रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ. 

उन्होंने बताया कि पूर्ण आरक्षित सत्संग स्पेशल ट्रेन में दो थ्री टायर एसी ,के नौ सेकंड क्लास स्लीपर और द्वितीय श्रेणी के आरक्षित 11 कोच समेत करीब 22 कोच है. 

उन्होंने बताया कि भगत की कोठी से यह ट्रेन एक फेरे के लिए गुरुवार शाम साढ़े चार बजे व्यास के लिए रवाना हुई. ट्रेन संख्या 04833, भगत की कोठी (जोधपुर)-ब्यास सत्संग किराया स्पेशल अगले दिन शुक्रवार को सुबह 11.45 बजे ब्यास पहुंचेगी. इसी प्रकार वापसी में गाड़ी संख्या 04834, ब्यास-भगत की कोठी (जोधपुर) सत्संग किराया स्पेशल ब्यास से 22 मई को दोपहर 3 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह साढ़े नौ बजे भगत की कोठी पहुंचेगी. 

यह रेल सेवा मार्ग में जोधपुर, पीपाड़ रोड, गोटन, मेड़ता रोड, मारवाड़ मूंडवा, नागौर, बीकानेर, सूरतगढ़, हनुमानगढ़, बठिंडा, धुरी, लुधियाना एवं जालंधर सिटी रेलवे स्टेशनों पर ठहराव करेगी. 

डेरा ब्यास सत्संग के लिए रेलवे द्वारा संचालित ब्यास स्पेशल ट्रेन भगत की कोठी से खचाखच भरी हुई गई. ट्रेन में यात्रियों के लिए निर्धारित सभी सीटें भर गई. उपनगरीय भगत की कोठी और जोधपुर रेलवे स्टेशनों पर ब्यास जाने वाले यात्रियों को विदा करने के लिए उनके परिजन उत्साह से पंहुचे. 

यह भी पढ़ेंः RTDC बोर्ड ने लिया महत्वपूर्ण फैसला, फिर पटरी पर दौड़ेगी 'पैलेस ऑन व्हील्स'

Trending news