गांव वालों ने मिलकर स्कूल को सौंपा Computer, कहां प्रिंटर भी जल्द देंगे..बस बच्चे खूब पढ़ते रहें
Advertisement

गांव वालों ने मिलकर स्कूल को सौंपा Computer, कहां प्रिंटर भी जल्द देंगे..बस बच्चे खूब पढ़ते रहें

जोधपुर जिले के शेरगढ़ ब्लॉक में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय रोइयाली नाड़ी सिहांदा में स्थित विद्यालय को स्थानीय युवा संगठन ने एक कंप्यूटर सेट भेंट किया है. साथ ही प्रिंटर देने की घोषणा की है.

 

 विद्यालय को स्थानीय युवा संगठन ने एक कंप्यूटर सेट भेंट किया है.

शेरगढ़: जोधपुर जिले के शेरगढ़ ब्लॉक में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय रोइयाली नाड़ी सिहांदा में स्थित विद्यालय को स्थानीय युवा संगठन ने एक कंप्यूटर सेट भेंट किया है. साथ ही प्रिंटर देने की घोषणा की है. संस्था प्रधान रमेश दान ने बताया कि शिक्षा विभाग द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार स्थानीय विद्यालय में वार्षिक उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के दौरान अभिभावकों सहित ग्रामीणों को स्कूल में बुलाया गया. स्कूल में संसाधनों की कमी के बारे में चर्चा की गई. साथ ही शैक्षणिक स्तर को भी ग्रामीणों के सामने रखा गया. 

यह भी पढ़ें- प्रसूताएं मासूमों को कलेजे से लगाने के लिए बेचैन थीं, उधर लापरवाही से वार्मर में भुन गए मासूम

आज के युग में कंप्यूटर एक बहुत ही उपयोगी डिवाइस है. स्कूल के रिकॉर्ड व स्कूल की समस्त जानकारी भी ऑनलाइन दर्ज करनी पड़ रही है, कंप्यूटर के अभाव में बहुत परेशानी हो रही हैं. जिस पर स्थानीय युवा संगठन आगे आकर स्कूल को कंप्यूटर भेट किए हैं.

 स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए सहायक सामग्री भी भेंट की. स्कूल में कंप्यूटर मिलने से ऑफिस कार्य में सुगमता मिलेगी. साथ ही विद्यार्थी भी तकनीकी शिक्षा से रूबरू होंगे. कार्यक्रम के बाद अभिभावकों ने ग्रामीणों ने स्कूल में संचालित होने वाली शैक्षणिक और सह शैक्षणिक गतिविधियों को देखा. विद्यालय में शिक्षकों की कमी को लेकर सीबीईओ को लिखित में रिक्त पद भरने की मांग भी की गई. कार्यक्रम के दौरान बच्चों के सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी. जिन्हें ग्रामीणों में बहुत सराहा. वार्षिक उत्सव के दौरान हुकुम सिंह चारण,चंदना राम सुथार,चंपा राम,बबलू महाराज,जगदीश परिहार सहित दर्जनों अभिभावक व ग्रामीण उपस्थित रहे.

रिपोर्टर- अरुण हर्ष

Trending news