वसुंधरा राजे ने हमारी कई योजनाएं बंद कर दी, मीडिया मुंह पर ताले लगाए बैठा रहा : अशोक गहलोत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1737001

वसुंधरा राजे ने हमारी कई योजनाएं बंद कर दी, मीडिया मुंह पर ताले लगाए बैठा रहा : अशोक गहलोत

Ashok Gehlot News : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने वागड़ मेवाड़ के दौरे के आखिरी दिन उदयपुर(Udaipur) में बीजेपी की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje)की तत्काल सरकार पर जमकर आरोप लगाए. गहलोत ने कहा कि वसुंधरा राजे ने हमारी योजनाएं बंद की और रोकी, लेकिन मीडिया (Media) ने सरकार के खिलाफ एक भी शब्द नहीं लिखा. 

वसुंधरा राजे ने हमारी कई योजनाएं बंद कर दी,  मीडिया मुंह पर ताले लगाए बैठा रहा : अशोक गहलोत

Ashok Gehlot News : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने वागड़ मेवाड़ के दौरे के आखिरी दिन उदयपुर में बीजेपी की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की तत्काल सरकार पर जमकर आरोप लगाए. गहलोत ने कहा कि वसुंधरा राजे ने हमारी योजनाएं बंद की और रोकी, लेकिन मीडिया ने सरकार के खिलाफ एक भी शब्द नहीं लिखा. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने वागड़ मेवाड़ के दौरे के आखिरी दिन उदयपुर में बीजेपी की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की तत्काल सरकार पर जमकर आरोप लगाए. गहलोत ने कहा कि वसुंधरा राजे ने हमारी योजनाएं बंद की और रोकी, लेकिन हमने बीजेपी की एक भी योजना ने बंद की और नहीं रोकी.

गहलोत ने पत्रकारों से शिकायती लहजे में कहा कि उन्हें तमाम मीडिया से शिकायत है कि कई महत्वपूर्ण योजनाएं बंद की, लेकिन सरकार के खिलाफ एक भी शब्द नहीं लिखा. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार बनते ही जनता के समझ में आ रहा है कि कांग्रेस और बीजेपी में अंतर क्या है. हम उनकी कोई योजना बंद नहीं करते वो हमारी तमाम योजनाएं बंद कर रहे हैं.

गहलोत ने कहा कि वसुंधरा राजे ने रिफाइनरी योजना बंद कर दी थी, जिससे 40000 करोड़ की थी जो आज 72000 करोड़ हो गई. लोग इन बातों को समझ गए जो मैं बोलता हूं वही करता हूं. वसुंधरा राजे की सरकार ने क्या नहीं किया , रिफाइनरी बंद कर दी , जयपुर मेट्रो का सेकंड फेज बंद कर दिया , हरिदेव जोशी पत्रकारिता विश्वविद्यालय को बंद कर दिया , विधानसभा में एक्ट पास किया बंद करने का काम किया.  डॉ अंबेडकर यूनिवर्सिटी पत्रकारिता विश्वविद्यालय बंद कर दिया. 

मीडिया ने मुंह पर लगा लिए ताले
सीएम गहलोत ने कहा कि हिंदुस्तान में इतिहास में कभी ऐसा नहीं हुआ कि यूनिवर्सिटी खुलने के बाद कभी भी बंद करने का कानून पास किया गया.  पहली बार बंद कर दिया गया. आपसे सबसे ज्यादा कहता हूं कि आप लोगों ने कोई मुद्दा नहीं बनाया, उसको राजस्थान की पत्रकार जगत में कहीं भी मुद्दा नहीं बनाया शिकायत है. मैंने इतना शानदार सपना देखा और उस सपने को चकनाचूर कर दिया.  उदयपुर सहित पूरे का पूरा मीडिया मुंह पर ताले लगाए बैठे रहा. किसी ने आवाज तक नहीं उठाई.

राजे के अच्छे काम की भी तारीफ
गहलोत ने कहा कि राजस्थान में वसुंधरा राजे के कार्यकाल में भामाशाह टेक्नोक्रेट सेंटर बना, अच्छी क्वालिटी का बना है उसे अप्रिशिएट कर रहा हूं.  लेकिन हमारे राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर की आधी जमीन ले ली है तो उसका नशा बदलना पड़ा वह हमारी एक मीटिंग हो चुकी है.

कितने महत्वपूर्ण कार्य बंद किए
अशोक गहलोत ने कहा कि उस जमाने में सिंधी कैंप बस स्टैंड की मल्टी स्टोरी के लिए 50 करोड़ रुपए दिए थे. लेकिन योजना को बंद कर दिया. 50 करोड रुपए इस वक्त 200 करोड रुपए के बराबर महत्व रखते. मल्टी स्टोरी केंद्रीय बस अड्डे को बंद कर दिया और अब हमारे वापस उसे शुरू किया है. हाउसिंग बोर्ड और रोडवेज भी बंद हो रहे थे, चर्चा में आ गए थे, हाउसिंग बोर्ड प्रॉफिट में चल रहा है आज. ग्रामीण बीपीएल आवास योजना बंद कर दी. 

सीएम गहलोत ने कहा कि बद्रीनाथ केदारनाथ में हुई घटना में जो लोग उनके पूरे परिवार के साथ बह गए. उनको एक एक नौकरी, 15-20 लोगों को नौकरी दे दी.  वसुंधरा जी ने सरकार बनाने के बाद इसको बंद कर दिया और जिनकी नौकरी लगी थी उन्हें बाहर निकाल दिया.

रिफाइनरी को लटकाए रखा
रिफाइनरी को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि वसुंधरा राजे ने 5 साल में फाइनली बंद कर दी थी. प्रधानमंत्री आ रहे उद्घाटन के लिए फिर मैंने नहीं हुआ है.  प्रधानमंत्री शुभारंभ  कार्य के लिए आ रहे हैं.

सरकार रिपीट होगी
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने 19 जिले बना दिए. इस बार सलूंबर जिला बन गया. राजस्थान के लोग इस बार खुश है किसी वर्ग को हमने नहीं छोड़ा किसी को और उम्मीद करता हूं कि इस बार हमारी सरकार रिपीट होगी. बाहर से लोग आएंगे और भड़काएंगे. पैसे के बल पर ही दूर करेंगे मुकाबला हमें करना है.  पब्लिक साथ देगी तो हम काम कर पाएंगे. हमारा हमारी कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है, इनका चाल चरित्र और चेहरा एक्सपोज हो गया है.

 मुख्यमंत्री ने कहा कि यह गायों के भक्त बनते हैं लेकिन हमने 500 करोड़ रुपए दिए और उन्होंने हमें 3000 करोड़ ग्रुप वालों को दे दिए.  झीलों की नगरी उदयपुर में हो रहे अतिक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं अभी यूआईटी सेक्रेटरी और कलेक्टर को क्या-क्या हूं कि आप गंभीरता से लें और मुझे भी लेना चाहिए.  बाढ़ पर इलीगल माइनिंग और अवैध अतिक्रमण को नहीं होना चाहिए. 

Rajasthan Weather News: राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का खतरा, इन इलाकों में भारी तूफानी बारिश की चेतावनी
 

Trending news