2 जनवरी 2023 से बुध होंगे मार्गी, तीन राशियों को फायदा दो को नुकसान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2030596

2 जनवरी 2023 से बुध होंगे मार्गी, तीन राशियों को फायदा दो को नुकसान

Astrology : बुध, मंगल द्वारा शासित वृश्चिक राशि का 'सीधा' चिन्ह बनने के लिए तैयार है. बुध शत्रु राशि में होगा क्योंकि बुध और मंगल बिल्कुल विपरीत दिशाओं में जाएंगे. 2 जनवरी 2023 को प्रातः 08:06 बजे बुध वृश्चिक राशि में 'मार्गी' हो जायेंगे. जिससे तीन राशियों को फायदा होगा और दो को नुकसान की आशंका है.

प्रतीकात्मक फोटो

Astrology : बुध, मंगल द्वारा शासित वृश्चिक राशि का 'सीधा' चिन्ह बनने के लिए तैयार है. बुध शत्रु राशि में होगा क्योंकि बुध और मंगल बिल्कुल विपरीत दिशाओं में जाएंगे. 2 जनवरी 2023 को प्रातः 08:06 बजे बुध वृश्चिक राशि में 'मार्गी' हो जायेंगे. जिससे तीन राशियों को फायदा होगा और दो को नुकसान की आशंका है.

सिंह
बुध दूसरे भाव और ग्यारहवें भाव का स्वामी बनता है. यह अब विलासिता, सुख-सुविधा, माता, सुख आदि के चौथे घर में 'प्रत्यक्ष' हो रहा है. यह समय व्यापार मालिकों के लिए विशेष रूप से फलदायी होगा क्योंकि व्यवसाय का कारक चौथे घर में प्रत्यक्ष हो जाएगा. अच्छा मुनाफा कमाने और अपने लिए विलासितापूर्ण सुख-सुविधाएं खरीदने की संभावना है. मातृत्व के माध्यम से कमाई या लाभ भी संभव है. व्यवसाय के अवसर और संभावनाएँ आपके दरवाजे पर दस्तक देंगी और आप विदेशी भूमि में भी व्यवसाय के अवसर प्राप्त कर सकते हैं और वित्तीय प्रचुरता प्रदान कर सकते हैं. निजी क्षेत्रों में लगे लोगों को विदेश में नौकरी के अवसर मिल सकते हैं जिससे उनकी वित्तीय स्थिति में सुधार हो सकता है और वित्तीय सुरक्षा मिल सकती है.

कन्या
प्रिय कन्या राशि के जातकों, बुध ग्रह आपके दसवें घर और लग्न या पहले घर पर शासन करता है और अब यह वृश्चिक राशि में 'प्रत्यक्ष' हो रहा है और आपके तीसरे घर को प्रभावित करेगा जो आपके भाई-बहनों, शौक, छोटी दूरी की यात्रा, संचार कौशल का प्रतिनिधित्व करता है. इस प्रकार, प्रिय कन्या राशि वालों, बुध का तीसरे घर में 'मार्गी' होना इस समय आपके लिए सकारात्मक है. अपने पेशेवर जीवन में इस चरण के दौरान बहुत सारी अचानक घटनाएँ घटित होने की अपेक्षा करें. अचानक आपको पदोन्नति या नौकरी से संबंधित अन्य लाभ प्राप्त हो सकते हैं. आपको नौकरी के कुछ अच्छे अवसर भी मिल सकते हैं. अगर आपका पैसा फंसा हुआ है तो इस चरण में आपको वह वापस मिलने की संभावना है. शेयर बाजार से जुड़े लोगों या स्टॉक में निवेश करने के इच्छुक लोगों को इस चरण में अच्छा रिटर्न मिल सकता है.

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए बुध 9वें घर और 12वें घर पर शासन करता है और अब दूसरे घर में 'मार्गी' हो जाएगा. परिवार में या परिवार के सदस्यों के साथ होने वाले झगड़े कम होने लगेंगे और परिवार का माहौल बेहतर हो जाएगा. आप सामाजिक रूप से सक्रिय हो जाएंगे. सोशल मीडिया के माध्यम से कमाई की संभावना बढ़ेगी और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत मिलेगा. आपके मित्रों का दायरा भी बढ़ेगा.आर्थिक दृष्टि से यह अवधि सकारात्मक रहेगी और आय में भी वृद्धि होगी. आपको वित्तीय लाभ होगा और आपका बैंक बैलेंस धीरे-धीरे बढ़ेगा. आपकी वाणी और भी मधुर हो जाएगी और लोग आपकी वाणी के कायल हो जाएंगे. आपके और आपके पार्टनर के बीच प्यार बढ़ेगा. संपत्ति के क्रय-विक्रय से लाभ होगा.

इन राशियों पर होगा नकारात्मक प्रभाव

मेष
प्रिय मेष राशि के जातकों, आपके लिए बुध ग्रह तीसरे घर और छठे घर का स्वामी है और अब यह आपके आठवें घर वृश्चिक में 'मार्गी' हो रहा है. दीर्घायु, अचानक होने वाली घटनाओं, गोपनीयता, गुप्त विज्ञान और परिवर्तन का घर। बुध की यह 'सीधी' चाल आपके वित्त संबंधी सभी मुद्दों को सामने लाएगी. आप खुद को कानूनी परेशानियों, विवादों, मुकदमों आदि में फंसा हुआ पा सकते हैं. आपका संचार बहुत अधिक कठोर और तीखा हो सकता है. आप अपने संचार और अपने इरादों की गलत व्याख्या से लोगों पर नकारात्मक प्रभाव डालेंगे. वित्तीय संघर्ष और ज्यादा बचत न कर पाना चिंता का कारण होगा क्योंकि बुध सीधे आपकी वाणी और कमाई के दूसरे घर को देखता है.

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए बुध बहुत महत्व रखता है. वह लग्न स्वामी और चतुर्थ भाव का स्वामी बन गया. यह अब छठे भाव में 'मार्गी' हो रहा है. अगर आप व्यवसाय के मालिक हैं तो मिथुन राशि के जातकों के लिए छठे भाव में वृश्चिक राशि में बुध की यह 'सीधी' चाल जातकों के लिए अच्छी और अनुकूल नहीं है. आपको अदालतों के माध्यम से कानूनी विवादों में नुकसान उठाना पड़ सकता है क्योंकि लग्न स्वामी स्वयं कानूनी विवादों के छठे घर में जा रहा है. आपको आर्थिक रूप से संघर्ष करना पड़ सकता है और काम से जुड़ी बाधाएं या संघर्ष आपके विचारों को परेशान रखेंगे. यह समय शांत रहने और तार्किक ढंग से सोचने का है.

(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी जी मीडिया पुष्टि नहीं करता है )

Trending news