7 मार्च 2024 को राहु का मीन राशि में गोचर, बुध के साथ मिलकर 18 महीने तक इन राशियों को लाभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2030664

7 मार्च 2024 को राहु का मीन राशि में गोचर, बुध के साथ मिलकर 18 महीने तक इन राशियों को लाभ

Astrology : 07 मार्च 2024 को राहु मीन राशि में प्रवेश करेगा, जहां राहु पहले से ही मौजूद होगा और इस प्रकार मीन राशि में राहु-बुध की युति बनेगी. जिसका फायदा कुछ राशियों को 18 महीने तक मिलेगा. 

राहु गोचर 2024 (Rahu Transit 2024)

Astrology : 07 मार्च 2024 को राहु मीन राशि में प्रवेश करेगा, जहां राहु पहले से ही मौजूद होगा और इस प्रकार मीन राशि में राहु-बुध की युति बनेगी. जिसका फायदा कुछ राशियों को 18 महीने तक मिलेगा. 

राहु वह ग्रह है जो व्यक्तियों के मन में भ्रम पैदा करता है और भौतिक सुख प्राप्त करने की रुचि पैदा करता है. राहु आईटी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता है और राहु की कृपा से व्यक्ति के जीवन में लोकप्रियता आती है. राहु के प्रभाव से व्यक्ति में सभी सुख-सुविधाएं पाने की चाहत पैदा हो जाती है और वो वर्तमान स्थिति से संतुष्ट नहीं होता है. राहु को एक राशि से दूसरी राशि में जाने में 18 महीने लगते हैं और राहु की महादशा 18 साल तक चलती है.

वृषभ
वृषभ राशि के धन भाव में राहु और बुध की युति होने जा रही है. मीन राशि में राहु-बुध की युति से जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. आय के स्रोत में वृद्धि होगी और व्यक्तियों को अप्रत्याशित वित्तीय लाभ होगा. यह आपके निवेश से पूरा लाभ प्राप्त करने का समय है. व्यवसायी व्यक्ति परिचालन के विस्तार से संबंधित सर्वोत्तम निर्णय ले सकते हैं जो उनके लिए लाभदायक रहेगा. आयात-निर्यात के कारोबार से जुड़े लोग इस अवधि में मुनाफा कमाने में सफल रहेंगे. शेयर बाजार में निवेश करने का भी यह सबसे अच्छा समय है और आप लॉटरी से भी पैसा कमा सकते हैं या लाभ प्राप्त कर सकते हैं.

तुला
मीन राशि में राहु-बुध की युति तुला राशि के छठे भाव में होगी और इससे जातकों को काफी फायदा होगा. इस अवधि में कानूनी मामलों पर फैसले आपके पक्ष में आ सकते हैं. इस युति के कारण तुला राशि के जातकों के शत्रु परास्त होंगे और आपके विरुद्ध षड़यंत्र रचने वाले लोग अपने कार्यों में असफल होंगे. परिवार के सभी सदस्यों के साथ आपके संबंध बहुत अच्छे रहेंगे और परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से समय बहुत अनुकूल है. यदि आप लंबे समय से बीमारी से पीड़ित हैं तो आपकी स्वास्थ्य स्थिति में सुधार होगा.

कुंभ 
शनि देव कुंभ राशि के स्वामी ग्रह हैं और उनका राहु और बुध दोनों के साथ मित्रतापूर्ण संबंध है. मीन राशि में राहु-बुध की युति कुंभ राशि के जातकों के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगी. इसके अलावा, बुध-राहु की युति धन और संपत्ति के घर में होने जा रही है और इसके परिणामस्वरूप वित्तीय स्थिति मजबूत होगी. कहीं से धन लाभ की संभावना रहेगी और इस अवधि में आय के स्रोत भी बढ़ेंगे. इससे कुंभ राशि के जातकों के जीवन में सुख-सुविधाएं और विलासिता आ सकती है. अपने संचार कौशल या भाषण से दूसरों को प्रभावित करें.यह समय आपके करियर के लिए बहुत अनुकूल है और नया व्यवसाय शुरू करने के लिए यह निष्क्रिय अवधि होगी। यह संयोजन सही प्रकार का व्यावसायिक लाभ अर्जित करने के अच्छे अवसर बनाता है

(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी जी मीडिया पुष्टि नहीं करता है )

Trending news