हनुमान जी को प्रिय हैं इस राशि के जातक, हर संकट से बचा लेते हैं बजरंगबली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2306840

हनुमान जी को प्रिय हैं इस राशि के जातक, हर संकट से बचा लेते हैं बजरंगबली

Zodiac Sign : भगवान हनुमान ही एकमात्र है जो कि कलियुग में भी केवल एक आह्वान से अपने भक्तों की इच्छा पूरी करते हैं. हनुमान जी की पूजा सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी की जाती है. वैसे तो हनुमान जी की पूजा सभी करते हैं, लेकिन कुछ राशियों की हनुमान जी में गहरी आस्था होती है.

Astrology zodiac sign are dear to LORD Hanuman Bajrangbali saves them from every crisis

Zodiac Sign : भगवान हनुमान ही एकमात्र है जो कि कलियुग में भी केवल एक आह्वान से अपने भक्तों की इच्छा पूरी करते हैं. हनुमान जी की पूजा सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी की जाती है. वैसे तो हनुमान जी की पूजा सभी करते हैं, लेकिन कुछ राशियों की हनुमान जी में गहरी आस्था होती है.आज का पंचांग
 

मेष राशि 
मेष राशि का स्वामी मंगल है और यह ग्रह साहस और पराक्रम के लिए जाना जाता है. मेष राशि के जातकों के लिए हनुमान जी की पूजा करना बेहद शुभ साबित हुआ है. साथ ही वे पूरी श्रद्धा और पवित्रता के साथ भगवान हनुमान की पूजा भी करते हैं. उनका भावनात्मक और साहसी व्यवहार भगवान हनुमान के समान है और इसी कारण से वे हनुमान जी के सच्चे भक्त हैं. इन जातकों के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करना भी शुभ रहेगा.

सिंह राशि 
इस राशि का स्वामी ग्रह सूर्य है और इस राशि के जातक हनुमान जी की पूजा करते हैं. वे भगवान हनुमान के प्रति अटूट श्रद्धा रखते हैं और धार्मिक रूप से उनके चुने हुए मार्ग का अनुसरण करते हैं. ये अक्सर धार्मिक गतिविधियों में लीन रहते हैं. इन जातकों को आप भगवान हनुमान का सच्चा भक्त कह सकते हैं.

वृश्चिक
वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल है और इस ग्रह के स्वामी हनुमान हैं. इन जातकों में भगवान हनुमान के समान उग्रता होती है. वे अपने जीवन की चुनौतियों पर विजय प्राप्त करते हैं. हनुमान जी की मूर्ति हर किसी को अपने घर में आसानी से मिल जाती है. वृश्चिक राशि के जातक हमेशा हनुमान जी की भक्ति में लीन रहते हैं.

धनु राशि
इस राशि का स्वामी बृहस्पति है जो ज्ञान और आध्यात्मिकता का ग्रह है. धनु राशि के जातकों की आध्यात्मिक प्रगति और गहन ज्ञान में गहरी रुचि होती है. वे पूरे दिल से और शुद्ध भक्ति के साथ भगवान हनुमान की पूजा करते हैं. जिससे इन जातकों के जीवन की सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं. 

मकर राशि 
मकर राशि के जातक अनुशासित और मेहनती होते हैं. ये भगवान हनुमान के प्रति सच्ची श्रद्धा रखते हैं. उन पर शनि का शासन है, जो दृढ़ता और आत्म-अनुशासन का ग्रह है, वे भगवान हनुमान के प्रति अटूट आस्था और निष्ठा रखते हैं. उन्हें अपनी भक्ति से ही जीवन में आने वाली बाधाओं को दूर करने की प्रेरणा मिलती है. हनुमान जी की कृपा से इन्हें जीवन में सफलता मिलती है. 

डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है.

Trending news