बूकना के ग्रामीणों ने पंचायत मंत्री से पशु चिकित्सालय खुलवाने की लगाई गुहार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1531319

बूकना के ग्रामीणों ने पंचायत मंत्री से पशु चिकित्सालय खुलवाने की लगाई गुहार

सपोटरा उपखंड की ग्राम पंचायत बूकना के ग्रामीणों का एक शिष्टमंडल सरपंच इंद्रबाई तथा घनश्याम मीणा के नेतृत्व में ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री रमेशचंद मीणा से जयपुर स्थित आवास पर मिला तथा पशु चिकित्सालय खोलने के साथ विद्यालय को क्रमोन्नत करने का ज्ञापन दिया गया.इस दौरान क्षेत्र से पहुंचे

बूकना के ग्रामीणों ने पंचायत मंत्री से पशु चिकित्सालय खुलवाने की लगाई गुहार

करौली: सपोटरा उपखंड की ग्राम पंचायत बूकना के ग्रामीणों का एक शिष्टमंडल सरपंच इंद्रबाई तथा घनश्याम मीणा के नेतृत्व में ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री रमेशचंद मीणा से जयपुर स्थित आवास पर मिला तथा पशु चिकित्सालय खोलने के साथ विद्यालय को क्रमोन्नत करने का ज्ञापन दिया गया.इस दौरान क्षेत्र से पहुंचे लोगों ने मंत्री से मुलाकात कर अपनी समस्याओं से अवगत कराया जिस पर मंत्री ने जल्द समस्या समाधान का भरोसा दिया।

 ग्रामीण रामअवतार मीणा,बदरी हरिजन,अजीत जोगी,सियाराम महावर ने बताया कि पंचायत में अधिकांश परिवार पशुपालन कर भरण पोषण कर रहे हैं.लेकिन पशु चिकित्सालय नहीं होने से पशुओं का समय पर उपचार नही कराने की परेशानी झेल रहे हैं.दूसरी ओर पंचायत में 600-700 बालिकाओं को उच्च शिक्षा के लिए सपोटरा जाना पड़ता है अथवा अध्ययन छोड़ना पड़ता है. उन्होंने कन्या आवासीय विद्यालय अथवा बालिका उच्च माद्यमिक विद्यालय खुलवाने की मांग की गई.

स्कूल को क्रमोन्नत करने की मांग

ग्रामीणों ने बताया कि उपस्वास्थ्य केन्द्र के पास स्थित सार्वजनिक स्थान पर धार्मिक या सामाजिक कार्यक्रम होता है.लेकिन चारदीवारी,स्टेज व भूमि समतलीकरण नही होने से समस्या का सामना करना पड़ता है.उन्होंने उप्रावि धूलवास काे माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत करने की मांग की है. ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने पहले भी इन समस्याओं को लेकर कई बार अधिकारियों को अवगत कराया है, लेकिन अधिकारियों द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया, जिसके चलते अब ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री को समस्या से अवगत कराया गया है.

ग्रामीणों ने मुलाकात कर मंत्री से जल्द समस्या समाधान की मांग की और ज्ञापन सौंपा .इस पर पंचायती राज मंत्री द्वारा उन्हें जल्द ही समस्या समाधान का भरोसा दिया गया है. ग्रामीणों का कहना है कि समस्या का समाधान होने पर क्षेत्रीय लोगों को इसका लाभ मिलेगा .इस दौरान पंचायत के दर्जनों पंच-पटेल व ग्रामीण उपस्थित थे.

Trending news