Karauli: भ्रष्टाचार के आरोपी हेड कांस्टेबल ने किया सरेंडर, एसीबी टीम पर किया था पथराव
Advertisement

Karauli: भ्रष्टाचार के आरोपी हेड कांस्टेबल ने किया सरेंडर, एसीबी टीम पर किया था पथराव

भ्रष्टाचार के मामले में फरार चल रहे पुलिस हेड कांस्टेबल ने एसीबी न्यायालय भरतपुर में सरेंडर कर दिया. 

भ्रष्टाचार के मामले में फरार चल रहे पुलिस हेड कांस्टेबल ने एसीबी न्यायालय भरतपुर में सरेंडर कर दिया.

Karauli: भ्रष्टाचार के मामले में फरार चल रहे पुलिस हेड कांस्टेबल ने एसीबी न्यायालय भरतपुर में सरेंडर कर दिया. सरेंडर के बाद एसीबी टीम उसे गिरफ्तार कर करौली लाई और पूछताछ कर एसीबी न्यायालय में पेश किया है. हालांकि इस मामले में करौली एसीबी डीएसपी अमरसिंह ने फोन पर बात करने में भी व्यस्तता बताते हुए कोई जानकारी नहीं दी. 

गौरतलब है कि करीब 1 सप्ताह पूर्व भ्रष्टाचार के पुराने मामले में फरार चल रहे हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार करने करौली एसीबी टीम धौलपुर पहुंची. टीम जब उसे गाड़ी में बिठाकर ला रही थी तो हेड कांस्टेबल के परिजन और आसपास के लोग हमला कर आरोपी को छुड़ा ले गए. मामले में करीब 35-40 लोगों के खिलाफ धौलपुर थाने में मारपीट, हमला और राजकार्य में बाधा की प्राथमिकी दर्ज हुई थी, लेकिन आरोपी की गिरफ्तारी के बाद भी एसीबी करौली डीएसपी अमर सिंह मामले में कोई भी जानकारी नहीं दे रहे हैं.

वही फोन पर भी व्यस्तता बताते हुए बात नही कर रहे है. जानकारी के अनुसार आरोपी हेड कांस्टेबल ने बुधवार को भरतपुर एसीबी न्यायालय में सरेंडर कर दिया. धौलपुर जिले में एक वर्ष पूर्व पचगांव पुलिस चौकी पर करौली एसीबी की टीम की कार्रवाई में फरार चल रहे पुलिस हेड कॉन्स्टेबल विनोद शर्मा को करीब एक सप्ताह पूर्व पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. जब करौली से धौलपुर पहुंची एसीबी की टीम ने गिरफ्तार हेड कॉन्स्टेबल को जैसे ही गाड़ी में बैठाया, तभी हेड कांस्टेबल के चीखने पर उसके परिजनों और पड़ोसियों ने एसीबी की टीम पर पथराव कर दिया. इस पथराव में करौली एसीबी के पुलिस उप अधीक्षक के साथ दो कॉन्स्टेबल चोटिल हुए थे. एसीबी की टीम पर पथराव कर आरोपी के परिजन उसे एसीबी के कब्जे से छुड़ा ले गए. करौली एसीबी ने निहालगंज पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया. 

एक वर्ष पूर्व पचगांव चौकी पर तैनात हेड कांस्टेबल विनोद शर्मा ने एक स्कूटी को छोड़ने की एवज में 50 हजार रुपए मांगे थे. मामले में परिवादी ने एसीबी की टीम को शिकायत की. रेड के दौरान परिवाद से 20 हजार की रिश्वत लेकर आरोपी एसीबी की टीम को देख आरोपी मौके से भागने में कामयाब हो गया. मामले में पुलिस ने चौकी इंचार्ज को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. 
Report- Ashish Chaturvedi

Trending news