हिण्डौन में पेयजल समस्या को लेकर सड़क पर उतरे लोग, टंकी के नीचे खड़े होकर किया ये अनोखा काम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1195797

हिण्डौन में पेयजल समस्या को लेकर सड़क पर उतरे लोग, टंकी के नीचे खड़े होकर किया ये अनोखा काम

हिण्डौन के पुरानी कचहरी शाहगंज क्षेत्र में गहरा रहे पेयजल संकट को लेकर महिला पुरुषों ने पानी के टंकी के समीप एकत्रित होकर प्रदर्शन किया तथा जलदाय विभाग के अधिकारियों खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

हिण्डौन में पेयजल समस्या को लेकर सड़क पर उतरे लोग

Hindaun: हिण्डौन के पुरानी कचहरी शाहगंज क्षेत्र में गहरा रहे पेयजल संकट को लेकर महिला पुरुषों ने पानी के टंकी के समीप एकत्रित होकर प्रदर्शन किया तथा जलदाय विभाग के अधिकारियों खिलाफ जमकर नारेबाजी की. सूचना पर पहुंचे विभागीय अधिकारियों ने लोगों को पेयजल आपूर्ति में शीघ्र सुधार करवाने का आश्वासन देकर मामला शांत कराया. 

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि वार्ड संख्या 42 से 50 तक की बड़ी बाखर, दुब्बे पाड़ा, नीम का बाजार खटीक पाड़ा, हनुमान पाड़ा, बरपाड़ा, चौबे पाड़ा, शाहगंज क्षेत्र में पुरानी कचहरी के समीप पानी की टंकी से लोगों को पेयजल आपूर्ति की जाती है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से टंकी में पानी का भराव नहीं हो रहा है जिससे लोगों को पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है. नलों से पेयजल आपूर्ति नहीं होने के कारण लोगों को इस भीषण गर्मी में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

हालत यह है कि लोग खरीद कर और दूर कुए हैंडपंपों से पानी लाकर पीने को मजबूर हैं. लोगों ने बताया कि उनका क्षेत्र ऊंचाई पर होने के कारण पानी के टैंकर भी आसानी से नहीं पहुंच पाते हैं, जो टैंकर आते हैं वह बहुत अधिक पैसा वसूल करते हैं, जिससे परेशानी और अधिक बढ़ गई है. प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि पाइप लाइन में भारी संख्या में अवैध कनेक्शन होने के कारण कनेक्शन धारी उपभोक्ताओं तक पेयजल की आपूर्ति नहीं हो पा रही है. उन्होंने यह भी बताया कि जब से नई टंकी का निर्माण हुआ है तब से पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था काफी बिगड़ गई है. 

उन्होंने बताया कि इस बारे में कई बार जलदाय विभाग हिंडौन के अभियंताओं को अवगत कराया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है, जिसके बाद लोग सड़कों पर उतरे और टंकी के नीचे खड़े होकर प्रदर्शन किया. सूचना पर पहुंचे जलदाय विभाग के अधिकारियों ने जल्द जलापूर्ति सुचारू करने का आश्वासन देकर मामला शांत कराया. उल्लेखनीय है कि हिंडौन सिटी में करीब 90 करोड़ की लागत से शहरी पेयजल पुनर्गठन योजना एवं अमृत योजना के तहत नई पाइप लाइन एवं टंकी निर्माण का कार्य गत दिनों हुआ था, लेकिन बावजूद इसके पूरे हिंडौन शहर में पेयजल की बड़ी समस्या बनी हुई है. हालात यह है कि सभी कॉलोनियों में मुश्किल से 5 मिनट पानी की आपूर्ति की जाती है. ऐसे में अधिकांश लोगों को खरीद कर पानी पीने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ें- लालसोट कोटा हाईवे पर पिकअप की टक्कर से बाइक के उड़े परखच्चे, शिक्षक की मौत 
Report- Ashish Chaturvedi

Trending news