दूषित खाद्य पदार्थों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग टीम का एक्शन,80 किलो नकली मावा को किया जब्त
Advertisement

दूषित खाद्य पदार्थों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग टीम का एक्शन,80 किलो नकली मावा को किया जब्त

Karauli news:  दूषित खाद्य पदार्थों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग की टीम एक्शन में आई है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रोडवेज बस से लाए जा रहे 80 किलो नकली मावे को जब्त किया है.

 स्वास्थ्य विभाग टीम का एक्शन

Karauli news:  दूषित खाद्य पदार्थों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग की टीम एक्शन में आई है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रोडवेज बस से लाए जा रहे 80 किलो नकली मावे को जब्त किया है. नकली मावा बस में लावारिस रूप से लाया जा रहा था. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नकली मावा जप्त कर सैंपल लिए हैं। सैंपल की चल प्रयोगशाला में जांच की गई. जांच में मावा सब स्टैंडर्ड का पाया गया. स्वास्थ्य की टीम नकली मावा लाने वाले व्यापारी की तलाश में जुटी है.

80 किलो नकली मावे जब्त 
करौली स्वास्थ्य विभाग के खाद्य निरीक्षक जगदीश गुप्ता और विजय सिंह ने बताया कि धौलपुर से करौली आ रही रोडवेज बस में नकली मावा लाने की एसडीएम से शिकायत मिली थी. शिकायत पर टीम करौली धौलपुर मार्ग एनएच 23 स्थित कोंडर मोड टोल नाका पहुंची. जहां रोडवेज बस को रुकवा कर जांच की.
 
रोडवेज बस पर कार्रवाई
 तो चालक के केबिन में एक पैकेट मिला. पैकेट में करीब 80 किलो नकली मावा मिला. बाद में बस को रोडवेज बस स्टैंड लाया गया. जहां बस से नकली मावे को उतार कर चल प्रयोगशाला में सैंपल की जांच की गई. जांच में नकली मावा सब स्टैंडर्ड का मिला. सैंपल लेकर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है. साथ ही विभाग द्वारा आरोपी व्यापारी की भी तलाश की जा रही है.

 व्यापारियों की पहचान नहीं
यहां गौरतलब है कि धौलपुर से अक्सर बस में नकली मावा आने की शिकायतें मिलती रही है. हालांकि समय-समय पर कई बार स्वास्थ्य विभाग ने मावा जब्त किया है. लेकिन अभी तक नकली मावा लाने वाले व्यापारियों की पहचान नहीं हो सकी है .

यह भी पढ़ें:झुंझुनूं में शिक्षा विभाग के अधिकारी भी साबित हो रहे हैं कमजोर! आदेश के बाद भी संचालित हो रहा विद्यालय

यह भी पढ़ें:संतरे से कस्टर्ड सेब तक: सर्दियों में वजन घटाने और पाचन के लिए फल

Trending news