Karauli news: बीसूका उपाध्यक्ष ने कलक्ट्रेट सभागार मे ली बैठक, लापरवाही पर कार्यवाई के दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1651228

Karauli news: बीसूका उपाध्यक्ष ने कलक्ट्रेट सभागार मे ली बैठक, लापरवाही पर कार्यवाई के दिए निर्देश

Karauli news: बीसूका उपाध्यक्ष ने करौली कलेक्ट्रेट सभागार में 20 सूत्रीय कार्यक्रमों की बैठक लेकर सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं और विकास कार्यों की समीक्षा की. इस दौरान अधिकारियों को विकास कार्य में तेजी लाने, सरकारी योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने और लापरवाह पर कार्यवाई के निर्देश दिए.

Karauli news: बीसूका उपाध्यक्ष ने कलक्ट्रेट सभागार मे ली बैठक, लापरवाही पर कार्यवाई के दिए निर्देश

Karauli news: बीसूका उपाध्यक्ष डॉ चंद्रभान गुरुवार को करौली दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने करौली कलेक्ट्रेट सभागार में 20 सूत्रीय कार्यक्रमों की बैठक की. बैठक में जिले में मनरेगा में कम मानव दिवस सृजित होने पर उपाध्यक्ष ने नाराजगी जताई. बैठक के दौरान कुछ अधिकारियों ने बताया कि कुछ क्षेत्रों में काम मांगने कम लोग आ रहे है. अधिकारियों को शहरी क्षेत्र और ग्रामीण क्षेत्रों में मनरेगा में 125 मानव श्रम दिवस का लक्ष्य प्राप्त करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही आवास योजना में धीमी प्रगति पर नाराजगी भी जताई. 

ये भी पढ़ें- Tonk news: जल संकट को लेकर गुस्साए लोग, कोटा रोड पर जाम लगाया, जानिए मामला 

उपाध्यक्ष ने प्रधान मंत्री आवास योजना में भूमिहीनों को आवास के लिए पट्टा दिलाने और भुगतान में आ रही समस्याओं को दूर कराने के निर्देश दिए. बैठक में खाद्य सुरक्षा में 99 प्रतिशत का टारगेट अचीव करने पर उपाध्यक्ष ने खुशी जताई. साथ ही राशन डीलरों को कमीशन बढ़ाने के लिए प्रस्ताव तैयार कराने, स्वातय शासन विभाग से शहरी क्षेत्रों में निम्न आय वर्ग आवास उपलब्ध कराने में लापरवाही पर नाराजगी जताई और साथ ही निम्न आय वर्ग को दिसंबर तक किसी को भी मदद उपलब्ध नहीं कराने पर अधिकारियों को आड़े हाथों लिया. सरकारी योजनाओं में काम को गंभीरता से करने के निर्देश दिए. 

ये भी पढ़ें- Beawar news: जानिए गलैण्डर कैसै बना मौत का फरमान, बड़ी मुशिक्ल से बचाई जान

समाज कल्याण विभाग द्वारा छात्रवृत्ति में ठीक कार्य करने पर तारीफ की. आंगनबाड़ी पोषाहार वितरण की जानकारी ली. जिले में कुपोषण और कुपोषित बच्चों के लिए अभियान की जानकारी ली. सीएमएचओ ने बताया कि जिले में 24946 महिलाओं का संस्थागत प्रसव कराया गया. इस पर उपाध्यक्ष ने कहा कि पिछले साल 29 हजार से अधिक महिलाओं का संस्थागत प्रसव हुआ था. तो यह कमी क्यों आई है. सीएमएचओ ने कहा कि जिले में अधिकतर स्वास्थ्य केंद्रों पर विशेषज्ञ चिकित्सकों के रिक्त पद चल रहे हैं. उपाध्यक्ष ने जिले में स्वास्थ्य केंद्र पर स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार करने और सुविधाएं बढ़ाने पर जोर दिया.

ये भी पढ़ें- Rajasthan news: सरकार बदली पर इस जिले के हालात नहीं, सड़कों का आज भी यहां है इंतजार 

Trending news