पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा करौली दौरे पर, गज्जूपुरा में स्टेडियम के लिए 50 लाख की घोषणा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1351902

पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा करौली दौरे पर, गज्जूपुरा में स्टेडियम के लिए 50 लाख की घोषणा

Ramesh Meena on Karauli tour: सपोटरा की ग्राम पंचायत गज्जूपुरा स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल ब्लाक स्तरीय खेल प्रतियोगिता कार्यक्रम मे कैबिनेट मंत्री रमेश मीना ने भाग लिया. 

गज्जूपुरा में स्टेडियम के लिए 50 लाख की घोषणा.

Ramesh Meena on Karauli tour: सपोटरा की ग्राम पंचायत गज्जूपुरा स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल ब्लाक स्तरीय खेल प्रतियोगिता कार्यक्रम मे कैबिनेट मंत्री रमेश मीना ने भाग लिया. मंत्री ने मैदान में खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया और उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी.

मंत्री रमेश मीना ने सपोटरा में खिलाड़ियों का बढ़ाया उत्साह
इस मौके पर मंत्री ने सपोटरा की ग्राम पंचायत गज्जूपुरा में खेल मैदान बनाने के लिए विभाग की ओर से ₹50 लाख देने की घोषणा की है. वहीं गज्जूपुरा में आयोजित ब्लॉक स्तरीय खेल प्रतियोगिता की विजेता टीमों को ₹5100 और उपविजेता टीम को ₹2100 देने की घोषणा की है.

राजस्थान के प्रतिभावान खिलाड़ियों को आगे आने का मौका- मंत्री रमेश मीणा
ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा करौली दौरे पर रहे इस दौरान उन्होंने सपोटरा की गज्जूपुरा में आयोजित राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता कार्यक्रम में भाग लिया. इस अवसर पर मंत्री ने खिलाड़ियों और ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि ग्रामीण ओलंपिक का मुख्य उद्देश्य गांवों से बेहतर खिलाड़ियों को खोज कर आगे लाकर, उनकी प्रतिभा को तराशकर उन्हें प्रोत्साहित करना है. साथ ही आम लोगों में खेल भावना को बढ़ावा देना है. इससे राजस्थान के प्रतिभावान खिलाड़ियों को आगे आने का मौका मिलेगा. इससे वह राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश और प्रदेश का नाम रोशन कर सकेंगे.

मंत्री ने कहा की आज युवा पश्चात संस्कृति की ओर बढ़ रहे हैं. जिससे स्वास्थ्य समस्या बढ़ रही है इसलिए गांव की लोक संस्कृति, परंपरा, सभ्यता और खेल-कूद की संस्कृति बढ़ाने की जरूरत है. जिससे शरीर मजबूत और स्वस्थ रहता है और जो व्यक्ति स्वस्थ रहेगा वह हर क्षेत्र में आगे रहता है. उन्होंने कहा कि ग्रामीण खेलों के साथ-साथ ग्रामीण विकास पर भी विशेष जोर दिया जा रहा है.

ओलंपिक में प्रदेश के 30 लाख खिलाड़ी भाग ले रहे
गौरतलब है कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक के लिए सरकार ने 40 करोड़ रुपये का बजट रखा है. इस ओलंपिक में प्रदेश के 30 लाख खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. इसमें दो लाख टीमें बनाई गई हैं. जिनमें महिलाएं, बच्चे, बुजुर्ग, लड़के और लड़कियां शामिल हैं. खेलों के आयोजन के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर खेल मैदान तैयार किए गए हैं. यहां खिलाड़ियों को सभी तरह की सुविधाएं भी दी जा रही है.

ये भी पढ़ें- बीसूका उपाध्यक्ष दो दिवसीय अलवर दौरे पर, कहा- राजस्थान में आम आदमी की फरियाद सुनी जाती

ग्रामीण ओलंपिक पांच अक्टूबर तक चलेगा
ग्रामीण ओलंपिक पांच अक्टूबर तक चलेगा जिसमे 12 से 15 सितंबर तक ब्लॉक स्तर पर, 22 से 25 सितंबर तक जिला और राज्य स्तर पर 2 से 5 अक्टूबर तक आयोजन होगा. खेल विभाग, ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग और स्थानीय प्रशासन की साझेदारी से ग्रामीण ओलंपिक का आयोजन जा रहा है.

ब्लॉक स्तरीय खेल प्रतियोगिता कार्यक्रम में जिला प्रमुख, प्रधान, सरपंचो और जनप्रतिनिधियों सहित एसडीएम सपोटरा अनुज भारद्वाज, जिला परिषद सीईओ महावीर प्रसाद नायक, विकास अधिकारी दीपक चौधरी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

Reporter- Ashish Chaturvedi

Trending news