करौली में दो गुटों में भारी तनाव, आधा दर्जन दुकानों और दो बाइक फूंकी, धारा 144 लागू
Advertisement

करौली में दो गुटों में भारी तनाव, आधा दर्जन दुकानों और दो बाइक फूंकी, धारा 144 लागू

नव संवत्सर पर करौली में आयोजित बाइक रैली पर पथराव के बाद तनाव फैल गया है. उग्र भीड़ ने करीब आधा दर्जन से ज्यादा दुकानों में आग लगा दी है. भीड़ ने दो बाइकों को भी आग के हवाले कर दिया है.

करौली में दो गुटों में भारी तनाव, आधा दर्जन दुकानों और दो बाइक फूंकी, धारा 144 लागू

Karauli: नव संवत्सर पर करौली में आयोजित बाइक रैली पर पथराव के बाद तनाव फैल गया है. उग्र भीड़ ने करीब आधा दर्जन से ज्यादा दुकानों में आग लगा दी है. भीड़ ने दो बाइकों को भी आग के हवाले कर दिया है. शहर में मामला गंभीर होता देख प्रशासन ने धारा 144 लगा दिया है. 

बताया जा रहा है कि शहर में नव संवत्सर पर बाइक रैली का आयोजन किया गया था. इसी दौरान कछ लोगों ने रैली पर पत्थर फेंक दिया. इसके बाद बवाल मच गया. गुस्साए लोगों ने करीब आधा दर्जन से ज्यादा दुकानें फूंक दी. अचानक बदले इस माहौल से शहर में भगदड़ मच गई. दुकानदार अपनी दुकानें बंदकर भागने लगे.

इधर सूचना पर एसपी शैलेंद्र सिंह इंदौलिया सहित भारी पुलिस जाब्ता फूटा कोट पहुंचकर मामले को संभालने की कोशिश में लगा है. बताया जा रहा है कि कई लोग घायल भी हुए हैं. ये विवाद कब और कैसे हुआ अभी इसकी सूचना नहीं आई है. फिलहाल शहर में भारी तनाव फैल गया है. तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए शहर में कर्फ्यू लगाया गया है. अनाउंसमेंट कर लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है. कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत, एसपी शैलेंद्र सिंह इंदोलिया शांति व्यवस्था कायम करने के प्रयास कर रहे हैं. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है. 

ऐसे शुरू हुआ बवाल

बताया जा रहा है कि शनिवार को हिंदू नवसंवत्सर शुरू होने पर हिंदू समुदाय के लोगों ने शहर में बाइक रैली निकाली थी. रैली शहर के अलग-अलग मार्गों से होती हुई हटवाड़ा बाजार पहुंची थी. इतने में वहां दूसरे गुट के कुछ लोगों ने पथराव कर दिया.माहौल खराब होता देख बाजार में दुकानें बंद होने लगीं और तनाव बढ़ने लगा. इधर उपद्रवियों ने दो बाइकों में आग लगा दी. इसके बाद 6 दुकानों को देखते-देखते आग के हवाले कर दिया. दुकानों में रखा सारा सामान धू-धू कर जन उठा. सूचना पर पहुंची पुलिस भी माहौल को नॉर्मल करने पर विफल रही फिर कर्फ्यू लगाकर सभी को घरों में चले जाने को कहा गया. फिलहाल दोनों पक्षों पर समझाइश चल रही है.  

Trending news