टोडाभीम में छाया घना कोहरा, ठंडी हवा के कारण बढ़ी सर्दी
Advertisement

टोडाभीम में छाया घना कोहरा, ठंडी हवा के कारण बढ़ी सर्दी

टोडाभीम में सर्दी बढ़ने से ठंड का एहसास होने लगा है और लोग ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़ों और जगह-जगह अलाव जलाकर सर्दी से बचने के जतन कर रहे हैं. वहीं, सर्दी बढ़ने से लोगों की दैनिक दिनचर्या पर भी असर देखने को मिला है. 

टोडाभीम में छाया घना कोहरा, ठंडी हवा के कारण बढ़ी सर्दी

Todabhim, Karauli News: टोडाभीम (Todabhim weather) कस्बे सहित उपखंड क्षेत्र में सर्दी बढ़ने के साथ ही पूरा कस्बा घने कोहरे की आगोश में समाया हुआ है. कोहरे के चलते विजिबिलिटी कम हो गई है, जिससे दिन में भी वाहन चालकों को लाइट जलाकर चलना पड़ रहा है. किसानों की माने तो गेंहू की फसल के लिए कोहरा पड़ना लाभदायी है. 

वहीं, दूसरी ओर लोगों को सर्दी बढ़ने से ठंड का एहसास होने लगा है और लोग ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़ों और जगह-जगह अलाव जलाकर सर्दी से बचने के जतन कर रहे हैं. वहीं, सर्दी बढ़ने से लोगों की दैनिक दिनचर्या पर भी असर देखने को मिला है. 

कोहरे के चलते सूर्य देव के दर्शन नही हो पाएं है. ऐसा लग रहा है कि शाम तक भी लोगों को सूर्य देव के दर्शन नहीं हो पाएंगे. कस्बे के बाजार में भी लोग जहां अपने प्रतिष्ठानों को 8:00 बजे तक खोल लिया करते हैं. वहीं, सर्दी और कोहरे के चलते लोग अपने प्रतिष्ठानों को 12 बजे तक भी नहीं खोल पा रहे हैं. मंगलवार को सुबह से ही क्षेत्र में घना कोहरा छाया रहा. कोहरे और ठंडी हवा के कारण सर्दी में इजाफा हुआ है, जिससे बचाव को लेकर लोग जतन कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में कड़ाके की सर्दी रहेगी जारी, इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

वहीं, ठंडी हवाओं ने लोगों की धूजणी छुड़ा दी और लोग जरूरी कार्य होने पर ही घर से बाहर निकले. वहीं, जो लोग निकले वह सर्दी से बचाव के पूरे जतन करते नजर आए. क्षेत्र में जगह-जगह सर्दी से बचाव को लेकर अलाव जलाकर सर्दी से बचाव करते नजर आए. कोहरे के कारण वाहनों की रफ्तार पर भी ब्रेक लगा रहा और वाहन हेडलाइट जलाकर धीमी गति से रेंगते नजर आए. 

Reporter-Ashish Chaturvedi

Trending news