गहलोत ने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए भिजवाई राहत सामग्री, कहा- नहीं मिल रही पर्याप्त मदद

अशोक गहलोत ने कहा कि देश में आज ऐसा माहौल है, केरल की इस आपदा में पर्याप्त सहायता भी नहीं पहुंच पा रही है. 

गहलोत ने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए भिजवाई राहत सामग्री, कहा- नहीं मिल रही पर्याप्त मदद
फाइल फोटो

जयपुर: केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए यूएई की मदद लेने से इनकार करने के फैसले को लेकर केंद्र सरकार की पहले से ही काफी आलोचना हो रही है. इसी बीच अब कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने भी सवाल खड़े कर दिए हैं. अशोक गहलोत ने केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए अय्यप्पा मंदिर और भारत सेवा संस्थान की मदद से 10 लाख की राहत सामग्री केरल भिजवाई है.  

अशोक गहलोत ने कहा कि देश में आज ऐसा माहौल है, केरल की इस आपदा में पर्याप्त सहायता भी नहीं पहुंच पा रही है. लोग आशंकित हैं, मदद करने को लेकर हिचकिचा रहे हैं. यही कारण रहा है कि राजस्थान में भी लोग इस बार खुलकर सामने नहीं आ रहे हैं. मदद बड़े स्तर पर नहीं होने के पीछे एक वजह यह भी है कि नोटबंदी और जीएसटी की मार से व्यापारी वर्ग की कमर टूट चुकी है. 

उन्होंने कहा कि देश में जब भी किसी भी राज्य में प्राकृतिक आपदा या अन्य किसी संकट के समय जरूरत महसूस हुई है तो हमेशा मदद की है. उन्हें मिले मोमेंट और सम्मान प्रतीकों की नीलामी से मिलने वाली राशि सहायता के लिए भेजी है लेकिन यह पहली बार हो रहा है जब वह ऐसा नहीं कर पा रहे हैं. यह भी पहली बार है जब वह इतनी कम राशि राहत के लिए भिजवा रहे हैं. इसके लिए भी उन्होंने भारत सेवा संस्थान और अयप्पा मंदिर की मदद ली है. अशोक गहलोत ने यह कहा है कि देश में और राज्य में इस तरह का माहौल होना बेहद नुकसानदायक है.

आपको बता दें, केरल में आई बाढ़ के कारण काफी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं देशभर के लोग केरल की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. केरल सरकार द्वारा न्यायालय में दाखिल एक हलफनामे के मुताबिक इस बाढ़ से केरल की कुल 3.48 करोड़ की आबादी में से 54 लाख से अधिक लोग बाढ़ की विभीषिका से प्रभावित हुये हैं.