Baran Corona Cases : एक्टिव कोरोना केस 724, एक दिन में 48 संक्रमित हुए रिकवर
Advertisement

Baran Corona Cases : एक्टिव कोरोना केस 724, एक दिन में 48 संक्रमित हुए रिकवर

बारां जिले में शनिवार को जांच में 94 कोरोना संक्रमित चिन्हित हुए हैं. इससे जिले में अब एक्टिव केस बढ़कर हुए 724 हो गए. राहत की बात ये रही कि एक दिन में 48 संक्रमित रोगी रिकवर भी हो गए. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Baran : बारां जिले में शनिवार को जांच में 94 कोरोना संक्रमित चिन्हित हुए हैं. इससे जिले में अब एक्टिव केस बढ़कर हुए 724 हो गए. राहत की बात ये रही कि एक दिन में 48 संक्रमित रोगी रिकवर भी हो गए. चिकित्सालयों में कुछ ही संक्रमित भर्ती हैं, लेकिन ये सभी अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं.

यहां भी पढ़ें :  घंटो इंतजार के बाद भी नहीं लगी वैक्सीन, जवाबदेह अधिकारियों ने साधी चुप्पी

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सम्पतराज नागर ने बताया कि जिले में जो 94 कोरोना संक्रमित मिले हैं. इनमें बारां शहर के 49 मरीज हैं. इसके अलावा बारां ब्लॉक में 3, अन्ता में 20, अटरू में 5, छबड़ा में 4, किशनगंज में 3 और छीपाबड़ौद ब्लॉक से एक मरीज है. इनके साथ ही जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 724 हो गई है. 48 संक्रमित घरों में आइसोलेशन के दौरान लिए उपचार से स्वस्थ हो गए है.

यहां भी पढ़ें : शायद इससे पहले इतनी बड़ी मूली न देखी होगी, जैविक खाद ने किया कमाल

डॉ.संपतराज नागर ने बताया कि लोग जिले में रोजाना संक्रमित होने के बाद भी लापरवाही बरत रहे हैं. सभी लोगों को कोविड गाइड लाइन की पालना करना चाहिए. विभागीय स्तर पर लगातार लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए समझाइश की जा रही है. जिले में टीकाकरण को भी पूरी गति दी जा रही है. जिले को 31 जनवरी तक शत-प्रतिशत वैक्सीनेट करने का लक्ष्य निर्धारित है. जिले में अब तक 95 प्रतिशत से अधिक लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है. किशोरों को भी वैक्सीन लगाने का कार्य पूरी गति से किया जा रहा है. अब तक 85 हजार में से करीब 60 हजार किशारों का टीकाकरण किया जा चुका है.

Report :Ram Mehta

Trending news