Marwar Junction : घंटो इंतजार के बाद भी नहीं लगी वैक्सीन, जवाबदेह अधिकारियों ने साधी चुप्पी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1077771

Marwar Junction : घंटो इंतजार के बाद भी नहीं लगी वैक्सीन, जवाबदेह अधिकारियों ने साधी चुप्पी

मारवाड़ जंक्शन उपखण्ड मुख्यालय के सबसे बड़े अस्पताल में प्रशासन की लापरवाही से वैक्सीनेशन ही नहीं हो पाया. जिसके चलते कई लोगों को बिना वैक्सीन लगाए ही बैरंग लौटना पड़ा

प्रतीकात्मक तस्वीर

Marwar Junction : एक तरफ केन्द्र और राज्य सरकार वैक्सीनेशन (covid vaccination) के आंकड़ों को बढ़ावा देने के लिए अलग अलग जतन कर लोगों को जागरूक करने की कोशिश कर रही है. वही दूसरी तरफ पाली जिले के मारवाड़ जंक्शन उपखण्ड मुख्यालय के सबसे बड़े अस्पताल में प्रशासन की लापरवाही से वैक्सीनेशन ही नहीं हो पाया. जिसके चलते कई लोगों को बिना वैक्सीन लगाए ही बैरंग लौटना पड़ा.

यहां भी पढ़ें : बिना नोटिस दिए ग्राम विकास अधिकारी से वसूली के आदेश पर रोक, किया गया जवाब तलब

दरअसल राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खारची पर वैक्सीनेशन का आयोजन किया जा रहा था. सुबह 10 बजे यहां शिक्षा विभाग से नियुक्त शिक्षक माणकचन्द पहुंचे जिनके पास वैक्सीनेशन करने आने वाले लोगों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की जिम्मेदारी थी. लेकिन शिक्षक पूरे दिन बस कुर्सी पर बैठे रहे और वैक्सीन करवाने आये लोगों को वैक्सीन नहीं लग पायी. शिक्षक का कहना था कि उनको ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं आता है. और जबतक रजिस्ट्रेशन नहीं होता तब तक वैक्सीन नहीं लग सकती थी.

यहां भी पढ़ें : न्यायिक अधिकारियों पर दुर्व्यवहार का आरोप, सीजे से मार्गदर्शन देने की गुहार

इस दौरान अस्पताल आये लगभग 50 से ज्यादा लोग बिना वैक्सीन लगाए ही लौट गए. पूरे मामले को लेकर मारवाड़ उपखण्ड अधिकारी अजय चारण से पूछा गया तो उनका कहना था कि मैं छुट्टी पर गया हुआ हूं. वही तहसीलदार ने कार्रवाई की बात कही. कुल मिलाकर प्रशासन के गैर जिम्मेदाराना रवैय्ये के चलते लोगों को घंटों इंतेजार के बाद भी वैक्सीन लगी लग सकी. ऐसे में जब कोरोना के मामले बढ़ रहे है. ये लापरवाही भारी पड़ सकती है.

Report : Subhash Rohiswal

Trending news