ZEE Media की सराहनीय पहल, रैबारी परिवारों को टीका लगाने BCMO-हेल्थवर्कर्स पहुंचे जंगल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1057730

ZEE Media की सराहनीय पहल, रैबारी परिवारों को टीका लगाने BCMO-हेल्थवर्कर्स पहुंचे जंगल

ZEE मीडिया की टीम ने सराहनीय पहल की और टीकाकरण से वंचित घुमंतू रेबारी परिवारों के टीकाकरण हेतु ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी को सूचना दी. ज़ी मीडिया प्रतिनिधि सुनील निगम की सूचना पर बीसीएमओ (BCMO) सहित स्वास्थ विभाग की टीम मौके पर पहुंची और करीब 40 रेबारियों का टीकाकरण किया गया.

रैबारी परिवारों को टीका लगाने हेल्थवर्कर्स पहुंचे जंगल

Jhalawar: झालावाड़ जिले के गंगधार क्षेत्र में आज ZEE मीडिया की टीम ने सराहनीय पहल की और टीकाकरण से वंचित घुमंतू रेबारी परिवारों के टीकाकरण हेतु ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी को सूचना दी. ज़ी मीडिया प्रतिनिधि सुनील निगम की सूचना पर बीसीएमओ (BCMO) सहित स्वास्थ विभाग की टीम मौके पर पहुंची और करीब 40 रेबारियों का टीकाकरण किया गया. पूरे मामले में जी मीडिया के सकारात्मक प्रयासों पर रैबारी परिवारों और बीसीएमओ ने भी आभार जताया.

दरअसल जी मीडिया के स्थानीय संवाददाता सुनील निगम को सूचना मिली थी कि चिश्तीपूरा के जंगल क्षेत्र में अपने भेड़ों और ऊंटो को लेकर गुजर रहे रैबारी परिवारो के 40 महिलाओं व पुरुषों का अभी तक टीकाकरण नहीं हुआ है. जी मीडिया प्रतिनिधि ने पहले तो रेबारी परिवार के मुखिया भीम पटेल से सभी सदस्यों को कोविड के टीके लगवाने का सुझाव दिया, जिस पर रेबारी परिवार का मुखिया टीकाकरण के लिए सहमत हो गया.

यह भी पढ़ें- Jaipur News: शुद्ध के लिए युद्ध अभियान, पहली बार 6 विभागों का रहेगा शिकंजा

फिर जी मीडिया ने डग बीसीएमओ डॉ. राजकुमार वाघेला से दुरभाष पर बात की और रेबारी महिलाओं और पुरुषों को टीका लगाने हेतु सूचना दी. जिस पर बीसीएमओ डॉ. राजकुमार वाघेला ने सक्रियता दिखाई और रिमझिम बारिश के बावजूद स्वास्थ्य कर्मियों की टीम के साथ चिश्तीपूरा के जंगलों में पहुंचे, जहां मौजूद पाली जिले से आए रेबारी परिवारों के करीब 40 महिलाओं और पुरुषो को कोविड-19 टीका लगाया.

डग बीसीएमओ डॉ. राजकुमार वाघेला ने बताया कि जी मीडिया द्वारा सूचना देने पर रेबारी परिवारों को टीके लगाने के लिए वो स्वंय अपनी टीम के साथ पहुंचे और पाली जिले के भीमपटेल के परिवार को टीके लगाए. रेबारी परिवार और बीसीएमओ इस दौरान ZEE मीडिया की सकारात्मक पहल पर आभार जताया.

Reporter- Mahesh Parihar

 

Trending news