कांग्रेस नेता ने पैदल यात्रा में जुटाए हजारों लोग, कैसे रुकेगा Corona संक्रमण ?
Advertisement

कांग्रेस नेता ने पैदल यात्रा में जुटाए हजारों लोग, कैसे रुकेगा Corona संक्रमण ?

झालावाड़ जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर जहां एक ओर जिला प्रशासन और पुलिस विभाग भी अब सख्ती के मूड में आता जा रहा है और लगातार नागरिकों से भी गाइडलाइन पालना हेतु अपील की जा रही है, लेकिन कांग्रेस के ही नेता अपने मुख्यमंत्री द्वारा जारी गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं.

कांग्रेस नेता ने पैदल यात्रा में जुटाए हजारों लोग, कैसे रुकेगा Corona संक्रमण ?

Jhalawar: राजस्थान के झालावाड़ (Jhalawar News) जिले में एक बार फिर कोरोना वायरस (Coronavirus) ने दस्तक दे दी है और मंगलवार देर शाम, 1354 सैंपल्स की जांच हुई, जिसमें 4 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. ऐसे में स्वास्थ्य महकमा और जिला प्रशासन में हड़कंप मचा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना के लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है, तो वही अब बच्चों को भी संक्रमण से बचाने के लिए 15 से 18 वर्ष दायरे में आने वाले बच्चों का टीकाकरण किया जा रहा. 

संक्रमण से बचाव हेतु शादी-विवाह से लेकर अंतिम यात्राओं में भी सीमित लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई है, लेकिन लगता है यह गाइडलाइन आम लोगों के लिए है क्योंकि जनप्रतिनिधि और नेतागण तो इस गाइडलाइन की ही धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं. कुछ ऐसे ही नजारे मंगलवार को अकलेरा कामखेड़ा मार्ग पर उस समय नजर आए जब एक कांग्रेस (Congress) नेता की पदयात्रा में सैकड़ों लोग जुटा लिए गए, यह भीड़ कोरोना संक्रमण को भी धता दिखा रही थी. 

यह भी पढ़ेंः Baran: नसबंदी के नाम पर महिलाओं की जान से खिलवाड़, कवरेज करने पहुंचे पत्रकारों को धमकाया

झालावाड़ जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर जहां एक ओर जिला प्रशासन और पुलिस विभाग भी अब सख्ती के मूड में आता जा रहा है और लगातार नागरिकों से भी गाइडलाइन पालना हेतु अपील की जा रही है, लेकिन कांग्रेस के ही नेता अपने मुख्यमंत्री द्वारा जारी गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं. ऐसे ही हालात मंगलवार को उस समय देखने को मिले जब कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष और मनोहरथाना विधानसभा से पूर्व विधायक रहे कांग्रेस नेता कैलाश मीणा (Kailash Meena) ने अकलेरा से कामखेड़ा बालाजी धाम तक पैदल यात्रा का आयोजन किया. 

कहने को तो यह पैदल यात्रा क्षेत्र के नागरिकों और किसानों की खुशहाली की मंगल कामना के लिए की गई थी लेकिन पैदल यात्रा के पीछे कांग्रेस नेता द्वारा अपना दमखम दिखाना भी मकसद रहा. इसके लिए वे कोरोना संक्रमण के खतरे को भी भूल गए और पैदल यात्रा में हजारों लोग जुटा लिए. 

इस दौरान पुलिस के वाहन भी पैदल यात्रा के साथ चलते रहे, तो वहीं प्रशासनिक अधिकारी भी गाइडलाइन की उड़ती धज्जियां पर आंखें मूंदे बैठे रहे. सवाल यह है कि जहां एक ओर आम आदमी को गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर कई बार पुलिस के जुर्माने का भी शिकार होना पड़ता रहा है, तो वहीं कोरोना वायरस से बचाव हेतु गाइडलाइन की पालना के लिए जागरूक करने वाले जिम्मेदार नेता ही लापरवाह बने हुए हैं. ऐसे में अब सवाल यह कि यदि इस हुजूम से कहीं संक्रमण में बढ़ोतरी हुई, तो इसका जिम्मेदार कौन होगा. 

यह भी पढ़ेंः लोकसभा अध्यक्ष ने नयागांव राजकीय विद्यालय में बांटे स्वेटर, कही दिल छूने वाली बात

इधर पूरे मामले में झालावाड़ जिला कलेक्टर हरिमोहन मीणा से भी बात की गई, तो पहले उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गाइडलाइन पालना की बात कही लेकिन जब कांग्रेस नेता द्वारा ही गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाने का सवाल किया गया, तो बोले कि मामले की जानकारी करवाई जाएगी और यदि किसी ने गाइडलाइन का उल्लंघन किया तो कार्यवाही होगी।

Reporter- Mahesh Parihar 

Trending news