Kota : NEET परीक्षा में गड़बड़ी, कोटा के छात्र मांग रहे इंसाफ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1322914

Kota : NEET परीक्षा में गड़बड़ी, कोटा के छात्र मांग रहे इंसाफ

 17 जुलाई को नीट के दौरान कई परीक्षा केन्द्रों पर अनियमितताएं सामने आई थी. जिसकी शिकायतें विद्यार्थियों ने हर स्तर प

Kota : NEET परीक्षा में गड़बड़ी, कोटा के छात्र मांग रहे इंसाफ

Kota : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने देश के चयनित परीक्षा केन्द्रों के विद्यार्थियों के लिए पुनः नीट की परीक्षा करवाने के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए है. इसको लेकर एलन कोचिंग के निदेशक डॉ.बृजेश माहेश्वरी ने कहा कि 17 जुलाई को नीट के दौरान कई परीक्षा केन्द्रों पर अनियमितताएं सामने आई थी. जिसकी शिकायतें विद्यार्थियों ने हर स्तर पर की थी.

विद्यार्थियों के समर्थन में 21 जुलाई को इस संकल्प की घोषणा की गयी थी. जिसके तहत आज तक काली पट्टी बांध कर काम किया जा रहा है. एनटीए की तरफ से कई सेंटर्स पर फिर से परीक्षा आयोजित की जा रही है और इसके लिए प्रवेश पत्र भी जारी कर दिए गए हैं. 

विद्यार्थियों को ई-मेल और मैसेज के जरिए सूचित भी किया गया है, लेकिन दुखद ये है कि कोटा के प्रगति पब्लिक स्कूल और प्रतापगढ़ उत्तर प्रदेश के एक परीक्षा केन्द्र में हुई, अनियमितता को लेकर एनटीए ने कोई एक्शन नहीं लिया है. यहां के प्रभावित विद्यार्थियों की परीक्षा दुबारा नहीं करवाई जा रही है. इसके लिए विद्यार्थी आवाज उठा रहे हैं और हम उनके साथ हैं.

हमारी मांग है कि इन दोनों परीक्षा केन्द्रों के विद्यार्थियों को भी न्याय मिले. इससे पूर्व भी विद्यार्थियों का साथ देने के लिए कोटा से लेकर दिल्ली तक संघर्ष किया. इसमें जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की गई. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भी मुलाकात की नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के अधिकारियों के सामने विद्यार्थियों की समस्याओं का ज्ञापन रखा गया. शिक्षा विभाग के बड़े अधिकारियों मंत्रियों के समक्ष ज्ञापन भी दिया.

डॉ. माहेश्वरी ने कहा कि विद्यार्थियों ने मेहनत ही है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं और ऐसे केन्द्रों पर पुनः परीक्षा करवाई जा रही है. ये विद्यार्थियों के साथ न्याय है. एडमिट कार्ड में परीक्षा 4 सितम्बर, रविवार को दोपहर 2 से शाम 5.20 मिनट तक होगी बताया गया है. 

परीक्षा केन्द्र पर रिपोर्टिंग टाइम दोपहर 12.20 मिनट से शुरू होकर 1.30 बजे तक रहेगा. 1.30 के बाद किसी भी परिस्थिति में विद्यार्थी को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. 17 जुलाई को हुई परीक्षा में कई केन्द्रों पर अनियमितताओं की शिकायतें आई थी. 

इन परीक्षा केन्द्रों में महात्मा कॉलेज ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी कोल्लम केरल, आर्मी पब्लिक स्कूल व साधावली केंट श्रीगंगानगर राजस्थान, केन्द्रीय विद्यालय हरदा रोड होशंगाबाद मध्यप्रदेश, पीजी सीनियर सैकेंडरी स्कूल कप्तानगंज कुशीनगर उत्तर प्रदेश, माउंट लिटेरा जी स्कूल भिंड मध्यप्रदेश और सेंट पॉल्स स्कूल डीडवाना रोड कुचामन नागौर राजस्थान ऐसे परीक्षा केन्द्र शामिल थे। इसके साथ ही कोटा के प्रगति पब्लिक स्कूल और प्रतापगढ़ के एक परीक्षा केन्द्र में भी अनियमितता की शिकायत आई थी.

कोटा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खबरें

Ganesh Chaturthi 2022 : गणेश चतुर्थी पर इन तीन राशियों की बदलेगी किस्मत, शानदार रहेगा आने वाला वक्त

Trending news