आखिर कोटा क्यों बनता जा रहा 'मौत का हब'? Neet की तैयारी कर रहे छात्र की संदिग्ध अवस्था में मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2116670

आखिर कोटा क्यों बनता जा रहा 'मौत का हब'? Neet की तैयारी कर रहे छात्र की संदिग्ध अवस्था में मौत

Kota news: राजस्थान के कोटा के कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में कोचिंग छात्र की संदिग्ध अवस्था में मौत का मामला आया सामने.तक कोचिंग छात्र शिवम राघव उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले का निवासी था.

छात्र की संदिग्ध अवस्था में मौत

Kota news: राजस्थान के कोटा के कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में कोचिंग छात्र की संदिग्ध अवस्था में मौत का मामला आया सामने.वर्तमान में लैंडमार्क सिटी स्थित दया रेजीडेंसी में रहकर कर रहा था नीट की तैयारी.पुलिस ने मृतक के शव को एमबीएस अस्पताल के पोस्टमार्टम रूम में किया शिप्ट

दो सालों से नीट की तैयारी
कोटा के कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र स्थित लैंडमार्क सिटी में कोचिंग छात्र की संदिग्ध अवस्था में मौत का मामला सामने आया है.तक कोचिंग छात्र शिवम राघव उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले का निवासी था, पिछले दो सालों से कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था.

मृतक शिवम राघव के चाचा का कहना है कि शिवम ने पिछले वर्ष कोटा में एडमिशन लिया था और नीट फाइट भी की थी, लेकिन नंबर काम आने से हॉस्टल में रहकर दोबारा नीट की तैयारी कर रहा था.शिवम के पिता की डेथ हो चुकी है वह इकलौता पुत्र था.

इलाज के दौरान मौत हो गई थी
वहीं कुन्हाड़ी थाना पुलिस का कहना है कि 16 फरवरी को शिवम राघव को शिवम राघव को एक लड़की ने एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया था, जिसकी शनिवार को इलाज के दौरान मौत हो गई थी, शिवम के परिजनों के आने के बाद मेडिकल बोर्ड से मृतक का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है.घटना को लेकर अभी कुछ स्पष्ट नहीं कहा जाता सकता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारण स्पष्ट हो पाएंगे.
  

कोटा की और भी खबरें.....

रीट की तैयारी कर रही छात्रा ने लगाया फंदा

Pipalda: इटावा नगर की टीचर्स कॉलोनी पीपल्दा रोड पर परीक्षाओं की तैयारी कर रहे बहन-भाई ने फंदा लगा लिया, जिससे बहन की मौत हो गयी. वहीं भाई को गम्भीर हालत में उपचार के लिए कोटा रैफर किया है. जहां एमबीएस अस्पताल में इलाज के लिये भर्ती कराया है.

जानकारी के अनुसार आमलदा गांव निवासी सुग्रीव मीना की पुत्री यशोदा पुत्र दीपेंद्र इटावा में अपने मामा के मकान में रहकर परीक्षाओं की तैयारी कर रहे थे. दोनों भाई बहन एक माह से रह रहे थे. यशोदा ने बीएड कर ली थी और रीट की तैयारी कर रही थी. वहीं दीपेंद्र ने एनआईटी कर ली थी और आगे की पढ़ाई के लिए परीक्षा की तैयारी कर रहे थे.

दीपेंद्र बाजार से 11 बजे करीब घर पहुंचा तो उसको वहां बहन यशोदा 26 वर्ष फंदे से लटकी मिली तो वह तनाव में आ गया. जिसके बाद उसने भी फंदा लगा लिया, लेकिन इस दौरान मोहल्ले के लोग पहुंचे और उन्होंने दीपेंद्र को अस्पताल पहुंचाया, जहां गम्भीर हालत होने पर कोटा रैफर किया है. वहीं यशोदा की मौत होने पर उसके शव को इटावा अस्पताल में रखवाया गया. इटावा थाना प्रभारी रामबिलास मीना ने बताया कि मृतका यशोदा के पास सुसाइड नोट मिला है. इसके साथ ही पुलिस आत्महत्या के सभी पहलुओं की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें:राजस्थान हाईकोर्ट के 75वीं वर्षगांठ पर धौलपुर में ‘‘ रन फॉर लीगल एड इवेंट’’ का आयोजन

Trending news