kota: करंट लगा तो पिता को पुकारा, फिर बाबा-बाबा चिल्लाते हुए थम गईं मासूम की सांसें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1771498

kota: करंट लगा तो पिता को पुकारा, फिर बाबा-बाबा चिल्लाते हुए थम गईं मासूम की सांसें

kota news: कोटा जिले के खैराबाद ग्राम पंचायत के हिरियाखेड़ी गांव से दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है. एक 4 वर्षीय मासूम की खेलने के दौरान कूलर के करंट की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई. मृतक बालक के माता पिता दोनो दिव्यांग है. जो मजदूरी का कार्य करते हैं.

 

kota: करंट लगा तो पिता को पुकारा, फिर बाबा-बाबा चिल्लाते हुए थम गईं मासूम की सांसें

kota: कोटा जिले के खैराबाद ग्राम पंचायत के हिरियाखेड़ी गांव से दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है. एक 4 वर्षीय मासूम की खेलने के दौरान कूलर के करंट की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई. मृतक बालक के माता पिता दोनो दिव्यांग है. जो मजदूरी का कार्य करते हैं. शनिवार सुबह मासूम को उसकी मां लक्ष्मी बाई नहला रही थी. जिसके बाद मासूम बिना वस्त्र के घर के आंगन में खेलने लगा. अंदर सो रहे अपने दादा को बुलाने गया. और कूलर पर हाथ रख बोला "बाबा-बाबा" और फिर हमेशा के लिए चुप हो गया.

हादसे की जानकारी मिलते ही मासूम को कूलर से दूर किया जब तक मासूम ने दम तोड दिया था. परिजन मासूम को रामगंजमंडी सीएचसी लेकर पहुंचे. जहा डॉ. ने उसे मृत घोषित कर दिया. लेकिन बिलखते परिवार ने विश्वास नहीं किया. और मासूम के शव को झालावाड़ जिला अस्पताल लेकर पहुंचे. जहा भी डॉक्टर ने जांच के बाद मासूम की मौत की पुष्टि कर दी. ऐसे में परिवार का रो रो कर बुरा हाल है. मृतक मासूम की मां पैर से दिव्यांग है जो अपने बेटे की तस्वीर देख कर बार बार बिलख रही है.

कूलर में आ रहा था करंट, बाबा बोलते ही सहम गया

मृतक गौरव की दिव्यांग मां ने रोते रोते बोला कि मैने उसे नहला कर आंगन ने छोड़ दिया. और उसके कपड़े धोने लग गई. वो मेरे सामने ही आंगन में खेल रहा था. मेरी नजर उस पर ही थी. 1 मिनिट में ओजल होकर वो कमरे में चला गया. अंदर मेरे ससुर जी सो रहे थे. मैने सोचा अपने दादा के पास खेल रहा होंगा. अंदर जाकर उसने दो बार बाबा बाबा बोला और कूलर के पास ही खड़ा रहा. एक दम आवाज नहीं आने पर मैं अंदर गई. तो गौरव करंट की चपेट में था. कूलर बंद कर उसे हॉस्पिटल लेकर भागे.

बेटे का धूमधाम से मनाया था जन्मदिन, मौत का सदमा

मृतक के पिता कलमेश प्रजापत ने बताया कि 11 जून को बेटा गौरव 4 साल का हो गया था. जिसके जन्मदिन को धूमधाम से मनाया. पता नही था की वो हमे इतनी जल्दी छोड़ कर चला जायेगा. दिव्यांग दंपती के 2 बेटे और 2 बेटियां है जिसमे मृतक गौरव सबसे छोटा था.

पुलिस ने अनुसार मृतक गौरव(4) पुत्र कमलेश जाति प्रजापत निवासी हिरियाखेडी खैराबाद का मृत अवस्था में झालावाड़ शव आया था. जिसके पोस्टमार्टम की प्रक्रिया की लेकिन परिजनों ने सहमति पत्र लिख कर पोस्टमार्टम की मना कर दी. ऐसे में शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया.

Reporter- KK Sharma

इसे भी पढ़ें...

दो बच्चों की मां का तीन बच्चों के पिता से चल रहा था अफेयर, महिला के पति ने दोनों की जबरन करवाई शादी

 

Trending news