Kota: वरदान साबित हो रही ओम बिरला की पहल, हजारों मरीजों को मिल रहा लाभ

Kota News: ओम बिरला (Om Birla) ने अपनी हेल्पलाइन शुरू की है जो कोरोना की दूसरी लहर में हजारों लोगों को राहत पहुंचा रही है.

Kota: वरदान साबित हो रही ओम बिरला की पहल, हजारों मरीजों को मिल रहा लाभ
वरदान साबित हो रही ओम बिरला की पहल. (फाइल फोटो)

Kota: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की खास पहल कोटा बूंदी संसदीय क्षेत्र के लिए वरदान साबित हो रही है. मौजूदा हालात में सबसे बड़ी चुनौती कोरोना संक्रमण का इलाज है. ओम बिरला (Om Birla) ने अपनी हेल्पलाइन शुरू की है जो कोरोना की दूसरी लहर में हजारों लोगों को राहत पहुंचा रही है.

लोकसभा अध्यक्ष के कैंप कार्यालय में बाकायदा कंट्रोल रूम है, जिसमें 24 घंटे स्टाफ होता है, जैसी ही इलाज या दवाओं से संबंधित को मदद की पुकार आती है, यहां की टीम एक्टिव होकर पूरी शिद्दत से जुट जाती है. हर कोरोना पॉजिटिव तक दवाओं का किट पहुंचाया जाता है.

ये भी पढ़ें-CS निरंजन आर्य ने कोविड केयर सेंटर का किया दौरा, ऑक्सीजन बेड बढ़ाने का दिया आदेश

 

इसके साथ ही अस्पतालों में जरूरतमंद मरीजों को भर्ती करवाना, उनके उचित उपचार के इंतजामों की पूरी व्यवस्थाओं को टीम जिम्मेदारी से पूरा करती है. फिलहाल ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. ऐसे में लोकसभा स्पीकर के निर्देश पर ग्रामीण इलाकों में काम करने के लिए कोरोना योद्धाओं की विशेष टीम भी तैयार की है, जो ग्रामीण इलाको में भी लोगों के लिए वरदान बन रही है.

(इनपुट-हिमांशु मित्तल)