Kota News: कोटा में रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल का आज चौथा दिन, अब मरीजों को हो रही ज्यादा परेशानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1460045

Kota News: कोटा में रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल का आज चौथा दिन, अब मरीजों को हो रही ज्यादा परेशानी

Kota News: कोटा में डॉक्टर्स की हड़ताल से अस्पतालों में चिकित्सा व्यवस्था चरमराने लगी है तो वहीं अब मरीजों के ऑपरेशन भी टालने पड़ रहे हैं.

डॉक्टर्स की हड़ताल

Kota: बीते 4 दिनों से कोटा में चल रही रेजिडेंट डॉक्टर की हारताल से अब लगातार मुसीबत बढ़ती जा रही है. अस्पतालों में चिकित्सा व्यवस्था चरमराने लगी है तो वहीं रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल के चलते अब मरीजों के ऑपरेशन भी टालने पड़ रहे हैं, अब तक 5 दर्जन ऑपरेशन टाले जा चुके हैं. जेके लोन अस्पताल और नए अस्पताल में करीब ढाई दर्जन से अधिक ऑपरेशन टाले जा चुके हैं, जबकि एमबीएस अस्पताल में रूटीन ऑपरेशन को टाले जा रहे हैं.

आपको बता दें कि, हालांकि आपातकालीन और गंभीर मामले में ऑपरेशन किए जा रहे हैं. रेजिडेंट के हड़ताल के चलते ऑपरेशन थिएटर में डॉक्टरों की कमी हो गई है, जिसके कारण अब रोजाना ऑपरेशन करने वालों की लिस्ट भी कम बन रही है.

जारी है हड़ताल
रेजिडेंट्स डॉक्टर्स ने आज रविवार के दिन भी अस्पताल के गेट पर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया और आक्रोश जताया. रेजिडेंट डॉक्टर की हड़ताल के चलते अब मरीजों और उनके परिजनों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इससे पहले रेजिडेंट डॉक्टर्स ने देर रात को भी एमबीएस अस्पताल परिसर में कैंडल मार्च निकालकर आक्रोश जताया और अस्पताल के गेट पर कैंडल जलाकर नारेबाजी की. सभी आरोपियों की गिरफ्तार करने और सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने की मांग को लेकर रेजिडेंट डॉक्टर लगातार आंदोलन की राह पर है. आज भी रेजिडेंट डॉक्टर कार्य बहिष्कार पर है.

साथ ही रेजिडेंट्स ने जल्द मांगे नहीं माने जाने पर आंदोलन को प्रदेश स्तर तक ले जाने और भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी है. 4 दिन पहले एक महिला की मौत की बात परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया था. तोड़फोड़ कर मारपीट की वारदात को अंजाम दिया था. मारपीट की लाइव तस्वीर सामने आई थी, इस मामले में हालांकि दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन रेजीडेंट डॉक्टर सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. फिलहाल नयापुरा थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

Reporter: Himanshu Mittal

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच

Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?

Exclusive: एक्ट्रेस कनिष्क सोनी ने श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ी अपनी जिंदगी, कहा- शादी की बात पर बॉयफ्रेंड ने बहुत मारा

Trending news