Ramganj Mandi News: बिजली विभाग की लापरवाही ने ली किसानों के जानवरों की जान, 2 साल पहले कराया था अवगत
Advertisement

Ramganj Mandi News: बिजली विभाग की लापरवाही ने ली किसानों के जानवरों की जान, 2 साल पहले कराया था अवगत

कोटा जिले के रामगंजमंडी उपखड़ के किशोरपुरा गांव में बिजली विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते जानवरों को मौत का सामना करना पड़ गया. 

किसानों के जानवरों की जान,

Ramganj Mandi: राजस्थान के कोटा जिले के रामगंजमंडी उपखड़ के किशोरपुरा गांव में बिजली विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते जानवरों को मौत का सामना करना पड़ गया. बिजली विभाग के JEN हरीश मेघवाल पर किसानों का आरोप हैं कि JEN को इस मामले को लेकर दो साल पहले ही अवगत करवा चुके है, उसके बाद भी अधिकारियों की लापरवाही के चलते गरीब किसान की दो भैसों की जान चली गई. वहीं जिस ट्रांसफर से ये हादसा हुआ उस पर बिजली विभाग के पांच कनेक्शन हैं. 

वहीं पांचो कनेक्शन उपभोक्ता ने बिजली विभाग में कई बार लिखित और मौखिक रूप से शिकायत दर्ज करवा जा चुकी. शिकायत के बाद बिजली विभाग के अधिकारी हरीश मेघवाल ने मौका मुआयना भी किया परन्तु कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिसके चलते आज ये हादसा हुआ है. वहीं गांव के ग्रामीणों का कहना हैं कि वो तो अच्छा रहा कि जानवर ही चपेट में आए नहीं तो कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था. 

वहीं सरपंच जनप्रतिनिधि बलराम गुर्जर ने बताया कि बिजली विभाग के अधिकारी हरीश मेघवाल को 2 साल पहले ही ट्रांसफर कनेक्शन उपभोक्ताओं ने जेयएन हरीश मेघवाल को इस समस्या से अवगत करवा चुके थे लेकिन अवगत कराने के बाद भी बिजली विभाग के अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया, जिसके चलते गरीब किसान रामनारायण पुत्र रूपलाल की भैंस करंट के चपेट में आ गई और उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया. 

साथ ही उन्होंने बताया कि बिजली विभाग का अधिकारी हरीश मेघवाल ने कुछ दिन पहले भी एक किसान के खेत मे बिना पूछे खम्बे खड़े कर दिए थे, जिसकी शिकायत लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को भी दी हैं. वहीं इस मामले को लेकर बिजली विभाग के एक्सन से बात करने की कोशिश की गई मगर उन्होंने कॉल अटेंड नहीं किया.

Reporter: Himanshu Mittal

यह भी पढ़ें - 

रामगंजमंडी में मनरेगा स्थल का अधिकारियों ने किया निरक्षण,जांच कर सीओ को सौंपी रिपोर्ट

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news