कोटा में बिहार और MP के छात्रों ने की आत्महत्या, तीनों कोचिंग में करते थे तैयारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1483126

कोटा में बिहार और MP के छात्रों ने की आत्महत्या, तीनों कोचिंग में करते थे तैयारी

Kota: इंजीनियरिंग और डॉक्टर्स की फैक्ट्री के नाम से जाने जाने वाली शिक्षा नगरी कोटा में तीन कोचिंग स्टूडेंट्स ने आत्महत्या कर ली. तोनों कोटा की कोचिंग में तैयारी करते थे. इनमें एक MP और दो बिहार के रहने वाले थे.

कोटा में बिहार और MP के छात्रों ने की आत्महत्या, तीनों कोचिंग में करते थे तैयारी

Kota: इंजीनियरिंग और डॉक्टर्स की फैक्ट्री के नाम से जाने जाने वाली शिक्षा नगरी कोटा के लिए आज का दिन बुरा साबित हुआ. कोटा में एक ही दिन में तीन कोचिंग स्टूडेंट्स ने आत्महत्या कर ली. कुन्हाड़ी के लैंडमार्क सिटी में हॉस्टल में रहने वाले एमपी के शिवपुरी का छात्र प्रणव ने जहरीला पदार्थ खाकर जान दी. तो वहीं, जवाहर नगर थाना इलाके के तलवंडी में एक ही पीजी हॉस्टल में रह रहे 2 स्टूडेंट्स अंकुश और उज्ज्वल ने अपने-अपने कमरे में फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी.

यह भी पढ़ें- Indian Law: अगर ट्रैफिक पुलिस बाइक की चाबी निकाल ले या हवा निकाल दे तो क्या करें, नियम जान लीजिए

कुन्हाड़ी के लैंडमार्क सिटी में रह रहा छात्र प्रणव मध्यप्रदेश के शिवपुरी का रहने वाला था, जो नीट परीक्षा की तैयारी कर रहा था. तलवंडी में रह रहे दोनों छात्र अंकुश और उज्जवल बिहार के रहने वाले थे, जो इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे थे. अंकुश आनंद उम्र 16 साल बिहार के सुपौल जिला का रहने वाला था. वही उज्ज्वल बिहार के गया जिला का रहने वाला था. आत्महत्या करने वाले तीनों कोचिंग छात्र एक निजी कोचिंग संस्थान से इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे थे.

Reporter- KK Sharma

यह भी पढ़ें- पानी पीने के बहाने घर में घुसा और नाबालिग से की रेप की कोशिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार

एक ही दिन में तीन आत्महत्याओं के मामले सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन में भी हरकत में आया. इससे पहले भी कोटा में विद्यार्थियों में प्रतियोगी परीक्षा को लेकर स्ट्रेस के मामले सामने आए हैं और कई स्टूडेंट्स ने मौत को गले लगाया है. फिलहाल पुलिस ने सुसाइड करने वाले विद्यार्थियों के परिजनों को सूचना कर दी हैं. तीनों छात्रों के सुसाइड के मामले में फिलहाल कोई वजह सामने नहीं आई है. लेकिन कोचिंग छात्रों में बढ़ रहे पढ़ाई के तनाव के चलते सुसाइड माना जा रहा हैं. कोटा पुलिस के अधिकारी जांच में जुटे हुए हैं. छात्रों के साथ रहने वाले अन्य छात्रों और उनके दोस्तों से भी जानकारी जुटाई जा रही है.

Trending news