तिरंगा यात्रा का उद्देश्य शहीदों और राष्ट्र के प्रति सम्मान पैदा करना- आईना महक
Advertisement

तिरंगा यात्रा का उद्देश्य शहीदों और राष्ट्र के प्रति सम्मान पैदा करना- आईना महक

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में तिरंगा रैली का आयोजन किया, जिसमें नगरपालिका अध्यक्ष आईना महक, कांग्रेस नेता अमित धारीवाल, वरिष्ठ कांग्रेस नेता अनिल आनंद शामिल हुए. 

 

तिरंगा यात्रा का उद्देश्य शहीदों और राष्ट्र के प्रति सम्मान पैदा करना- आईना महक

Kota: कैथून में पंचायत समिति लाडपुरा प्रधान नईमुद्दीन गुड्डू के नेतृत्व में आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में तिरंगा रैली का आयोजन किया, जिसमें नगरपालिका अध्यक्ष आईना महक, कांग्रेस नेता अमित धारीवाल, वरिष्ठ कांग्रेस नेता अनिल आनंद शामिल हुए. पालिकाध्यक्ष आईना महक ने बताया कि तिरंगा यात्रा का शुभारंभ प्रधान नईमुद्दीन गुड्डू द्वारा किया गया. यात्रा कैथून फुटबॉल मैदान से प्रारम्भ हुई जो नगर के मुख्य मार्गो से होती हुई स्थानीय राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पर पहुंची, जहां तिरंगा यात्रा का समापन हुवा. तिरंगा यात्रा का कई जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. नईमुद्दीन गुड्डू ने सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस द्वारा आजादी की 75 वी वर्षगांठ बड़ी धूमधाम से मनाई जा रही है. हमे तिरंगा का सम्मान करना चाहिए और देश को आजाद करवाने ओर देश को सुरक्षित रखने के लिए जिन देशभक्तों ने अपने प्राण न्योछावर कर दिए उनके बलिदान को नही भुलाया जा सकता है. 

तिरंगा यात्रा का उद्देश्य युवाओं में शहीदों के प्रति और राष्ट्र के प्रति देश भक्ति व सम्मान पैदा करना है. इसके साथ अभी ने अपने अपने विचार व्यक्त किये. इसके साथ ही उन्होंने महात्मा गांधी के देश की आजादी के किये गए कार्यो के लोगो को बताया और सभी से देश के लिए हर समय समर्पित रहने की अपील की. तिरंगा यात्रा में सैकड़ों लोगो ने राष्ट्रीय ध्वज के साथ भाग लिया. पूरा वातावरण देशभक्ति नारों के उद्घोष के साथ गूंज उठा. तिरंगा यात्रा में लोग देश भक्ति गीतों पर झूम उठे लोगो का उत्साह देखने लायक था। इस दौरान सरपंच संघ जिलाध्यक्ष मोइनुद्दीन गुड्डू, पसस अनूप मेहरा, नरेंद्र मीणा, हेमचन्द कुशवाह,कृपा शंकर, साबिर भाई और इमरान, मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-  इंदर मेघवाल की मौत पर बोले सचिन पायलट - 'सिर्फ खानापूर्ति नहीं, न्याय चाहिए'

ये भी पढ़ें- Azadi Ka Amrit Mahotsav: दुल्हन की तरह सजी 'पिंकसिटी', तिरंगे के रंग में रंगा जयपुर

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news