पीपल्दा: इटावा क्षेत्र में मूसलाधार बारिश- हर तरफ पानी ही पानी...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1273434

पीपल्दा: इटावा क्षेत्र में मूसलाधार बारिश- हर तरफ पानी ही पानी...

पीपल्दा में बीती रात से इटावा सहित क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के साथ ही मध्यप्रदेश में हो रही बारिश का क्षेत्र में असर दिखने लग गया है. 

हर तरफ पानी ही पानी

Pipalda: बीती रात से इटावा सहित क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के साथ ही मध्यप्रदेश में हो रही बारिश का क्षेत्र में असर दिखने लग गया है. नदियों के साथ क्षेत्र के स्थानीय नाले भी लगातार हो रही बारिश से उफान पर आ जाने से कई मार्ग अवरुद्ध हो गए है. खातोली पार्वती नदी में बीती रात को आया उफान लगातार बना हुआ है. पुल पर करीब 5 फिट से अधिक पानी का प्रवाह है, जिसके चलते राजस्थान-मध्यप्रदेश का सम्पर्क कट गया है स्टेट हाइवे 70 कोटा-ग्वालियर मार्ग बंद हो गया है, जिससे नदी के दोनों ओर लंबी कतारें लगी हुई है. 

यह भी पढ़ें- जिंस का भुगतान करवाने की मांग पर अड़े किसान, प्रशासन के खिलाफ किया अर्धनग्न प्रदर्शन

इसके साथ ही चम्बल नदी में लगातार पानी रहने से झरेर पुलिया पर 10 फिट से अधिक पानी है और बारां-सवाईमाधोपुर मार्ग अवरुद्ध बना हुआ है. कालीसिंध नदी में भी पानी की आवक तेजी से बनी हुई है. इसके साथ ही सुखनी नदी में पीपल्दा-इटावा के बीच 8 से 10 इंच पानी होने के कारण लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

पीपल्दा-फुसोद के बीच खाड़ी पर पानी होने के कारण आवागमन बंद है. वहीं लुहावद खाड़ी में पानी अधिक आने से तीन पंचायतों का सम्पर्क कट गया है. क्षेत्र में बीती रात से हो रही मूसलाधार बारिश से जगह-जगह जल भराव बना हुआ है. खेतों में हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है फसलें जलमग्न है. वहीं बारिश का दौर बना हुआ है. क्षेत्र के पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने लोगो से नदियों में बढ़ रहे जलप्रवाह स्थानीय क्षेत्र में हो रही बारिश में सतर्क रहने की अपील की है.

Reporter: Himanshu Mittal

Trending news