जिंस का भुगतान करवाने की मांग पर अड़े किसान, प्रशासन के खिलाफ किया अर्धनग्न प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1267637

जिंस का भुगतान करवाने की मांग पर अड़े किसान, प्रशासन के खिलाफ किया अर्धनग्न प्रदर्शन

 कोटा जिले के इटावा की मंडी व्यापारी से किसानों की बेची गई  जिंस  का भुगतान करवाने की मांग को लेकर इटावा कृषि उपज मंडी में चल रहा किसानों का धरना तीसरे दिन भी जारी रहा. संघर्ष समिति अध्यक्ष मुरलीधर मीणा ने बताया कि इटावा मंडी सचिव के साथ हुई इस विषय को लेकर वार्ता विफल रही.

  जिंस का भुगतान करवाने की मांग पर अड़े किसान, प्रशासन के खिलाफ किया अर्धनग्न प्रदर्शन

Pipalda: कोटा जिले के इटावा की मंडी व्यापारी से किसानों की बेची गई  जिंस  का भुगतान करवाने की मांग को लेकर इटावा कृषि उपज मंडी में चल रहा किसानों का धरना तीसरे दिन भी जारी रहा. संघर्ष समिति अध्यक्ष मुरलीधर मीणा ने बताया कि इटावा मंडी सचिव के साथ हुई इस विषय को लेकर वार्ता विफल रही. जिसके बाद धरने पर बैठे किसानों ने विरोध स्वरूप प्रशासन के खिलाफ भुगतान की मांग को लेकर रोष जताते हुए उन्होंने नगर में अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़ें : REET एग्जाम में इन अभ्यर्थियों को मिलेगा 50 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम, सभी के लिए फ्री बस सेवा

 इस बारे में अध्यक्ष मुरलीधर मीणा ने बताया कि, मंडी सचिव पवन भास्कर के साथ संघर्ष समिति सदस्यों की बैठक हुई. जिसमें सचिव के जरिए ठोस कार्रवाई करने का किसानों को आश्वासन नहीं मिलने पर प्रशासन की किसानों को बर्बाद करने वाली नीतियो के विरोध में अर्धनग्न प्रदर्शन किया गया. इसी के तहत कृष्णा ट्रेडिंग कंपनी के मालिक का पुतला जलाकर प्रदर्शन किया जाएगा .

तीसरे दिन आम आदमी पार्टी पीपल्दा के कार्यकर्ताओं ने अनिश्चितकालीन धरने को समर्थन दिया.इस दौरान दिलीप राणावत ने कहा कि किसानो में एकता नहीं है इसलिए ही आज हमें ये दिन देखना पड़ता है. सत्तर साल से सिर्फ जनता को लुटा गया है लेकिन अब हमें जगने की जरुरत है.

 धरने को मुकुट बिहारी जंगम नैनुराम बैरवा, दिलीप राणावत, राजकमल बैरवा,किसान सभा सचिव कमल बागड़ी, नागेंद्र नायक ने धरने को संबोधित करते हुए कहा की पीड़ित किसानों की महिलाओं के जरिए मंडी प्रशासन से भुगतान की मांग को लेकर संघर्ष को तेज किया जायेगा.

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान की आंतकवादी पार्टी, तहरीक-ए-लब्बैक से प्रभावित रिजवान ने, नूपुर शर्मा के मर्डर के लिए पार किया था बॉर्डर

Trending news