सांगोद: रोकथाम अमृत महोत्सव के तहत तिरंगा झंडा वितरण कार्य में होगा सहयोग, जानें..
Advertisement

सांगोद: रोकथाम अमृत महोत्सव के तहत तिरंगा झंडा वितरण कार्य में होगा सहयोग, जानें..

इस स्थिति के बीच इन दिनों प्रदेशभर में गोवंश में फेल रही लंपी बीमारी पर नियंत्रण के साथ ही अमृत महोत्सव में झंडा वितरण का काम भी प्रभावित हो रहा है.

रोकथाम अमृत महोत्सव

Sangod: कोटा के सांगोद में अपनी मांगों को लेकर बीते कई दिनों से आंदोलनरत ग्राम विकास अधिकारियों की हड़ताल से ग्राम पंचायतों में सरकार की कई महत्वपूर्ण योजनाएं और ग्राम विकास अधिकारियों से जुड़े काम प्रभावित हो रहे हैं. इस स्थिति के बीच इन दिनों प्रदेशभर में गोवंश में फेल रही लंपी बीमारी पर नियंत्रण के साथ ही अमृत महोत्सव में झंडा वितरण का काम भी प्रभावित हो रहा है, लेकिन अब आंदोलन के बीच ही मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए ग्राम विकास अधिकारियों ने इन दोनों कार्यों में सरकार के सहयोग का निर्णय लिया है. ग्राम विकास अधिकारी अन्य कार्यों का तो बहिष्कार जारी रखेंगे, लेकिन गोवंश को बीमारी से बचाव के लिए रोकथाम अमृत महोत्सव के तहत तिरंगा झंडा वितरण कार्य में पूरा सहयोग करेंगे.

यह भी पढ़ें- सांगोद में भाजपा देहात मंडल की बैठक सम्पन्न, संगठन को मजबूती देने पर दिया बल

इन कार्यों में करेंगे सहयोग
ग्राम विकास अधिकारी संघ के ब्लॉक अध्यक्ष पंकज खंडेलवाल ने बताया कि ग्राम विकास अधिकारियों का संगठन सदैव ही सामाजिक सरोकार, राष्ट्रीय और राज्य हित को प्राथमिकता देता है. लंपी बीमारी से हजारों गोवंश काल का ग्रास बन रहे हैं. पशु चिकित्सा विभाग के पास पर्याप्त कार्मिक और संसाधन भी नहीं है. आजादी की 75 वर्षगांठ के मौके पर घर-घर झंडा वितरण का कार्य किया जा रहा है. आजादी के अमृत महोत्सव से जुड़े कार्यों और बीमारी की रोकथाम के लिए ग्राम विकास अधिकारी सरकार का पूरा सहयोग करेंगे, लेकिन अन्य कार्यों का बहिष्कार जारी रहेगा.

Reporter: Himanshu Mittal

Trending news