साल का अंतिम पुष्य नक्षत्र, आज के दिन ये खास चीजें खरीदना होगा बेहद फलदायी

मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष पंचमी (Margashirsha Krishna Paksha Panchami) को साल-2020 का आखिरी पुष्य नक्षत्र (Pushya Nakshatra) होने के चलते बाजारों में सुबह से लेकर शाम तक खरीदी के योग है. 

साल का अंतिम पुष्य नक्षत्र, आज के दिन ये खास चीजें खरीदना होगा बेहद फलदायी
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष पंचमी (Margashirsha Krishna Paksha Panchami) को साल-2020 का आखिरी पुष्य नक्षत्र (Pushya Nakshatra) होने के चलते बाजारों में सुबह से लेकर शाम तक खरीदी के योग है. इसके साथ ही शहर के प्राचीन गणेश मंदिरों में प्रथम पूज्य का पंचामृत अभिषेक (Panchamrit Abhishek) कर सुख-समृद्धि की कामना की जा रही है. शाम को गणपति को नवीन पोशाक धारण कराकर फूल बंगले में विराजमान किया जाएगा. 

मोतीडूंगरी गणेश मंदिर (Moti Dungri Ganesh Temple) में महंत कैलाश शर्मा के सान्निध्य में सुबह 251 किलो दूध, 21 किलो दही, सवा पांच किलो घी, 21 किलो बूरा, शहद , केवड़ा जल, गंगाजल आदि से पंचामृत अभिषेक किया गया. चांदपोल स्थित परकोटे वाले गणेश मंदिर में मंत्रोच्चारण के साथ विधिवत अभिषेक पूजा की गई. 111 किलो दूध से अभिषेक हुआ. अंत में भक्तों को हल्दी की गांठ वितरित की गई. 

आज के दिन वाहनों से लेकर आभूषण और इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों की खरीद चिरस्थायी रहेगी. शास्त्रानुसार शनिवार के दिन पुष्य नक्षत्र का होना बेहद फलदायी बताया गया है. 

ये भी पढ़ें: कृषि कानून पर CM गहलोत का केंद्र पर हमला, बताई Farmer Protest की वजह