Jaipur News:लोकसभा चुनाव को लेकर आबकारी विभाग का बड़ा फैसला,मदिरा दुकानों 3 माह की अवधि बढ़ाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2155066

Jaipur News:लोकसभा चुनाव को लेकर आबकारी विभाग का बड़ा फैसला,मदिरा दुकानों 3 माह की अवधि बढ़ाई

Jaipur News:लोकसभा चुनावों की आचार संहिता लागू होने से पहले आबकारी विभाग ने बड़ा फैसला किया है.चूंकि आचार संहिता के दौरान मदिरा दुकानों का ऑक्शन नहीं किया जा सकेगा.गारंटी राशि में नवीनीकरण की तर्ज पर 10 फीसदी की वृद्धि होगी. 

Jaipur News

Jaipur News:लोकसभा चुनावों की आचार संहिता लागू होने से पहले आबकारी विभाग ने बड़ा फैसला किया है.चूंकि आचार संहिता के दौरान मदिरा दुकानों का ऑक्शन नहीं किया जा सकेगा, ऐसे में परिवहन विभाग ने मौजूदा मदिरा लाइसेंसियों को ही 30 जून तक दुकान संचालित करने के लिए आदेश जारी किए हैं. 

गारंटी राशि पूर्ति के लिए भी अतिरिक्त समय
ऐसे में जो दुकानें नवीनीकरण किए जाने से या ऑक्शन से बची हुई हैं, उन सभी मदिरा दुकानों की संचालन अवधि 30 जून 2024 तक के लिए बढ़ाया गया है. गारंटी राशि में नवीनीकरण की तर्ज पर 10 फीसदी की वृद्धि होगी. 

हालांकि 3 माह बाद इनका नए सिरे से ऑक्शन किया जाएगा, ऐसे में यदि ऑक्शन के हिसाब से गारंटी राशि कम रहती है तो इस 3 माह की अवधि के लिए भी कम गारंटी राशि ली जाएगी.

3 माह बाद दुकानों का किया जाएगा ऑक्शन
विभाग ने वर्ष 2023-24 की बकाया गारंटी पूर्ति के लिए भी 30 जून 2024 तक का समय दिया है.लाइसेंसी 30 जून तक मदिरा उठाव या नकद जमा कराकर गारंटी पूरी कर सकेंगे. 

इसके साथ ही अग्रिम वार्षिक गारंटी राशि का मदिरा उठाव द्वारा समायोजन भी 30 जून तक किया जा सकेगा. वहीं वर्ष 2023-24 की धरोहर राशि की प्रभावी तिथि भी 30 जून रहेगी.

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Election 2024:वैभव गहलोत को टिकट देने पर सीपी जोशी ने कसा तंज,कहा-गहलोत साहब ने राजस्थान के वैभव के बदले....

यह भी पढ़ें:Jaipur News: किसानों को PM मोदी की बड़ी सौगात,प्रदेश के 50 हजार किसानों को CM ने सौंपे कुसुम सौर पंप संयंत्र स्वीकृति पत्र

Trending news