Rajasthan Breaking News:लोकसभा चुनाव को लेकर शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला,पांचवीं बोर्ड का बदला टाइम टेबल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2166664

Rajasthan Breaking News:लोकसभा चुनाव को लेकर शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला,पांचवीं बोर्ड का बदला टाइम टेबल

Rajasthan Breaking News:राजस्थान के प्राइमरी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए आयोजित होने वाली पांचवी बोर्ड परीक्षा की तारीखों को लेकर शिक्षा विभाग ने बड़ा बदलाव किया है.

Rajasthan Breaking News

Rajasthan Breaking News:राजस्थान के प्राइमरी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए आयोजित होने वाली पांचवी बोर्ड परीक्षा की तारीखों को लेकर शिक्षा विभाग ने बड़ा बदलाव किया है.लोकसभा चुनाव को देखते हुए शिक्षा विभाग ने यह फैसला लिया है.

चुनाव की तारीख से टकरा रही थी परीक्षा
आपको बता दें कि राजस्थान लोकसभा चुनावों के तारीखों की घोषणा के बाद से ही लगातार यह मुद्दा उठ रहा था की क्या शिक्षा विभाग पांचवीं बोर्ड की परीक्षाओं के तारीखों में कोई बदलाव करेगी.जिसको लेकर शिक्षा विभाग ने फैसला ले लिया है और परीक्षा की तारीखों में बदलाव कर दिया है.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव और राजस्थान पांचवीं बोर्ड की परीक्षाओं की तारीख आपस में लड़ रहे थे,दोनों का डेट एक ही दिन पड़ रहे थे.शिक्षा विभाग ने पांचवीं बोर्ड परीक्षा का संशोधित टाइम टेबल जारी कर दिया है.

मतदान केंद्र ऐसे में कैसे होगी परीक्षा
पहले 19 अप्रैल को चुनाव के दिन पर्यावरण अध्ययन का पेपर था.जिसको लेकर कयासे लगाई जा रहीं थी की शिक्षा विभाग बोर्ड में बदलाव करेगा.शिक्षा विभाग ने अब पूरे टाइम टेबल में बदलाव कर दिया है.पहले चुनाव की तारीख से टकरा रही थी पांचवीं बोर्ड की परीक्षा.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान सभी स्कूलों को मतदान केंद्र में तब्दिल कर दिया जाता है.जिस कारण से शिक्षा विभाग ने पांचवीं बोर्ड परीक्षा में बदलाव कर दिया है.fallback

यह भी पढ़ें:Jaipur News:कुम्हेर हत्याकांड में कोर्ट ने लिया बड़ा फैसला,9 अभियुक्तों को किया रिहा

Trending news