Lok Sabha Election 2024 : कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 43 नाम शामिल, 13 OBC के साथ BJP के बागी राहुल कस्वां पर खेला दांव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2153307

Lok Sabha Election 2024 : कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 43 नाम शामिल, 13 OBC के साथ BJP के बागी राहुल कस्वां पर खेला दांव

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha chunav 2024) को लेकर कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. जानकारी के अनुसार, कांग्रेस ने अपनी इस लिस्ट में 43 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है, जिसमें से 7 नाम राजस्थान से हैं.

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha chunav 2024) को लेकर कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. जानकारी के अनुसार, कांग्रेस ने अपनी इस लिस्ट में 43 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है, जिसमें से 7 नाम राजस्थान से हैं. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने इन नामों की घोषणा करते हुए कहा, कि जिन प्रत्याशियों को मौका दिया गया है, उनमें से ज्यादातर युवा हैं. इससे पहले 8 मार्च को जारी पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवारों के नाम थे.

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी करते हुए कहा, ‘हमने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची पहले ही घोषित कर दी है. आज, हम दूसरी सूची की घोषणा करने जा रहे हैं. CEC की बैठक में मध्यप्रदेश, राजस्थान और असम के 43 नामों की सूची को मंजूरी दी गई है.

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल का कहना है, “कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई असम के जोरहाट से चुनाव लड़ेंगे. नकुल नाथ मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे. राहुल कास्वां राजस्थान के चूरू से चुनाव लड़ेंगे. वैभव गहलोत जालौर से चुनाव लड़ेंगे.” इस दौरान उन्होंने कहा, कि सूची में 43 उम्मीदवारों में से 10 जनरल उम्मीदवार, 13 ओबीसी उम्मीदवार, 10 एससी उम्मीदवार, 9 एसटी उम्मीदवार और 1 मुस्लिम उम्मीदवार हैं.

ये हैं राजस्थान के सात प्रत्याशियों के नाम

  • बीकानेर- गोविंदराम मेघवाल 
  • अलवर- ललित यादव 
  • चूरू- राहुल कस्वां
  • जोधपुर- करण सिंह
  • चित्तौड़गढ़ -उदय लाल आंजना
  • टोंक सवाई माधोपुर-हरीश मीणा
  • जालोर- वैभव गहलोत

Trending news