Lok Sabha Election 2024: आज जारी हो सकती है बीजेपी प्रत्याशियों की लिस्ट, नाम तय बस घोषणा बाकी!
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: आज जारी हो सकती है बीजेपी प्रत्याशियों की लिस्ट, नाम तय बस घोषणा बाकी!

Lok Sabha Election 2024: आज बीजेपी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी हो सकती है. बीजेपी सूत्रों की माने तो उम्मीदवारों के नाम तय हो चुके हैं बस घोषणा बाकी है.

symbolic picture

Rajasthan Lok Sabha Election 2024:आज शाम को बीजेपी प्रत्याशियों की सूची लिस्ट जारी हो सकती है. बीजेपी ने राजस्थान की 15 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. वहीं राजस्थान की बची 10 सीटों पर आज बीजेपी घोषणा कर सकती है.

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद सभी पार्टियां एड़ी से चोटी का जोर लगाकर तैयारियों में जुटी हुई हैं. कांग्रेस ने राजस्थान की 5 और सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा हाल ही में की. वहीं आज (रविवार, 24 मार्च) को बीजेपी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी हो सकती है.

राजस्थान में बीजेपी ने 25 सीटों में से 15 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. बाकी की 10 सीटों पर प्रत्याशियों का सभी को इंतजार हैं. इन सीटों को लेकर लगातार बीजेपी आलाकमान मंथन कर रहा है.

बीजेपी सूत्रों की माने तो बीजेपी आज राजस्थान की बची सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है. इन सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय हो चुके हैं. बताया जा रहा है कि जयपुर में बैठक के दौरान हर सीट पर तीन नाम तय हुए हैं लेकिन दिल्ली की बैठक में इन तीन नामों में से एक पर मुहर लगेगी. हालांकि  जयपुर, जयपुर ग्रामीण, राजसमंद, दौसा, सवाई माधोपुर और झुंझुनूं सीट पर पेंच फंसा हुआ नजर आ रहा है. 

कयास लगाए जा रहे हैं कि जयपुर, जयपुर ग्रामीण, राजसमंद, दौसा, सवाई माधोपुर और झुंझुनूं सीट पर बीजेपी महिला प्रत्याशियों को मैदान में उतार सकती है. बीजेपी सूत्रों की माने तो आज दिल्ली में बीजेपी की बड़ी बैठक हो सकती है, जिसमें राजस्थान के सीएम, दोनों डिप्टी सीएम के साथ अन्य बड़े नेता शामिल हो सकते हैं. इस बैठक के बाद देर शाम तक बीजेपी कुछ सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है.

Trending news