Lok Sabha Election 2024 : VRS Vs VRS...! उदयपुर सीट में BJP-कांग्रेस के पूर्व अधिकारियों की जंग में कौन मारेगा मैदान?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2156204

Lok Sabha Election 2024 : VRS Vs VRS...! उदयपुर सीट में BJP-कांग्रेस के पूर्व अधिकारियों की जंग में कौन मारेगा मैदान?

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) में राजस्थान की उदयपुर सीट पर कांग्रेस और बीजेपी ने पूर्व अधिकारियों पर दांव खेला है.

 

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) को लेकर कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट में राजस्थान के सात उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है. जिसमें उसने उदयपुर लोकसभा सीट से पूर्व आईएएस ताराचंद मीणा (Tarachand Meena) को अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं, इस सीट पर बीजेपी ने परिवहन विभाग के एडिशनल कमिश्नर मन्नालाल रावत पर दांव खेला है.

दो पूर्व अधिकारियों की जंग

अब, उदयपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस और बीजेपी के दो सरकारी कर्मचारियों के बीच जंग देखने को मिलेगी. बता दें, कि यह सीट जनजाति आरक्षित सीट है, और यहां से दो बार से BJP के अर्जुनलाल मीणा सांसद हैं.  अब भारतीय जनता पार्टी ने परिवहन विभाग के एडिशनल कमिश्नर मन्नालाल रावत को मौदान में उतारा है. तो वहीं, कांग्रेस ने पूर्व आईएएस अधिकारी ताराचंद मीणा को अपना प्रत्याशी बनाया है. 

बता दें, कि ताराचंद मीणा उदयपुर में दो साल तक जिला कलेक्टर के पद पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं. लेकिन भाजपा के सत्ता में आते ही, इन्हें उदयपुर से हटा दिया गया था. वहीं, अगर बात करें भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी मन्ना लाला रावत की, तो वह भी उदयपुर में जिला परिवहन अधिकारी के पद पर लंबे वक्त तक अपनी सेवाएं दे चुके हैं. अब देखना ये है, कि उदयपुर से कौन पूर्व अधिकारी चुनावी मैदान मार पाता है.

अशोक गहलोत के करीबी को मिला टिकट

बता दें कि उदयपुर में डीएम रह चुके ताराचंद पूर्व सीएम अशोक गहलोत के काफी करीबी मानें जा रहे हैं. जिला कलेक्टर एवं जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग आयुक्त वरिष्ठ आईएएस अधिकारी रहे ताराचंद मीणा ने जनवरी 2022 में उदयपुर जिले के दूरस्थ आदिवासी क्षेत्र कोटड़ा के सर्वांगीण विकास एवं उत्थान की दिशा में यह अभियान शुरू किया था. जिसके बाद इस क्षेत्र की सामाजिक और आर्थिक स्थिति के सुधार के साथ ही आधारभूत संरचनाओं के विकास में उल्लेखनीय कार्य हुए, जिससे इस पिछड़े क्षेत्र के लोगों को काफी लाभ पहुंचा. इस कार्य के लिए अवॉर्ड भी दिया गया था. मिशन कोटड़ा के लिए मीणा को सीएम एक्सीलेंस अवॉर्ड भी मिल चुका है.

Trending news