राजस्थान से किसको मिलेगा मोदी कैबिनेट में मौका? दुष्यंत सिंह समेत ये बड़े नेता रेस में शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2280725

राजस्थान से किसको मिलेगा मोदी कैबिनेट में मौका? दुष्यंत सिंह समेत ये बड़े नेता रेस में शामिल

Modi New Team Prediction: लोकसभा चुनाव में NDA ने बहुमत के आकड़े को छू लिया है, लेकिन राजस्थान में BJP को कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ा.साथ ही इस लोकसभा चुनाव में राजस्थान के कौन नेता इस टीम के दावेदार होने वाले हैं.

 

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Modi New Team Prediction: लोकसभा चुनाव में NDA ने बहुमत के आकड़े को छू लिया है, लेकिन राजस्थान में BJP को कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ा. लगातार 2 बार से क्लीन स्वीप करने वाली BJP को इस बार राज्य में सिर्फ 14 सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई है.

राजस्थान में 11 सीटों पर BJP के जीत के बाद यह चर्च शुरू हो गई है कि आखिर राजस्थान से किसको मोदी की नई टीम में जगह मिल सकती है. साथ ही इस लोकसभा चुनाव में राजस्थान के कौन नेता इस टीम के दावेदार होने वाले हैं.

आपको बाता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में 24 सीटों पर जीत के बाद राज्य से 4 लोगों को मोदी की टीम में जगह मिली थी. मोदी की टीम में गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी, भूपेंद्र यादव और अर्जुन मेघवाल को जगह मिली थी. वहीं दूसरी तरफ ओम बिरला को लोकसभा अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई थी.

राजस्थान के जीते हुए प्रत्याशियों को यह उम्मीद है कि इस बार 2024 में भी राजस्थान के सांसदों में से मोदी कैबिनेट में जगह मिलेगी.चलिए आपको हम बताते हैं कि इस बार राजस्थान से किसको मोदी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है.

राजस्थान के पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह ने कांग्रेस को झालावाड़ा-वारां में करारी शिक्सत दी है. दुष्यंत सिंह ने 70 हजार  वोटों से कांग्रेस प्रत्याशी को हराया है, जिसके बाद ये कयास लगाया जा रहा है कि दुष्यंत सिंह को इस बार मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है.

जानकारी के मुताबिक इस बार मोदी की टीम में नये चेहरों को जगह देने की बात हो रही है. राजस्थान से मोदी कैबिनेट के लिए बड़ी फौज दिख रही है. पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह ,गजेंद्र सिंह शेखावत,भूपेंद्र यादव और अर्जुन मेघवाल, ओम बिरला आदि नाम मोदी कैबिनेट के लिए दावेदार दिख रहे हैं.

जानकारों के मुताबिक,  दुष्यंत सिंह को कैबिनेट में जगह मिल सकती है,राजपूत चेहरे के रूप में  दुष्यंत सिंह की दावेदारी प्रबल बताई जा रही है. मोदी कैबिनेट में नए चेहरे को मौका देने की बात से पूराने नेताओं का पत्ता कट सकता है.

BJP की कम सीटे आने के बाद लोगों का कहना है कि इस बार मोदी को मनचाहा कैबिनेट नहीं मिल पायेगा,क्योंकि इस बार प्रचंड रूप से NDA की सरकार है.मोदी को इस बार गठबंधन को साथ लेके चलना है.

यह भी पढ़ें:वैभव गहलोत की हार को लेकर सचिन पायलट का बड़ा बयान,कहा-दुर्भाग्यवंश चुनाव....

Trending news