Lok Sabha Chunav 2024:सीएम भजनलाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना,कहा-भर्ती परीक्षा मामले में किसी को बख्शा नहीं जाएगा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2199860

Lok Sabha Chunav 2024:सीएम भजनलाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना,कहा-भर्ती परीक्षा मामले में किसी को बख्शा नहीं जाएगा

Lok Sabha Chunav 2024:प्रदेश में पिछले दिनों एसओजी ने नकल माफिया से जुड़े लोगों पर कार्रवाई की है.इधर लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के इरादे भी ज्यादा बुलंद दिख रहे हैं.

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Chunav 2024:प्रदेश में पिछले दिनों एसओजी ने नकल माफिया से जुड़े लोगों पर कार्रवाई की है.इधर लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के इरादे भी ज्यादा बुलंद दिख रहे हैं.उन्होंने सीधे शब्दों में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, कि भर्ती परीक्षा में किसी भी तरह की घाल-मेल करने वाले लोगों को अब नहीं बख्शा जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा, कि, अलीबाबा और 40 चोरों पर कार्रवाई में अब ज्यादा समय नहीं लगेगा.मुख्यमंत्री यही नहीं रुके, उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को युवाओं के भविष्य का सौदागर तक बता दिया.

प्रदेश में भर्ती परीक्षाओं में पारदर्शिता लाने की कोशिश के तहत पिछले दिनों सख्त एक्शन दिखा है.एसओजी की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने अपनी जांच के दायरे में ट्रेनिंग ले रहे सब-इन्सपेक्टर्स तक को भी ले लिया.पहले तो डमी कैन्डिडेट्स को पकड़ा और उसके बाद यह शिकंजा ट्रेनी सब-इन्सपेक्टर्स तक भी पहुंच गया.

जांच इस तरह दिखी कि हर नकलची गिरफ्त में आ जाए.ट्रेनीज़ की परीक्षा दुबारा ली गई.उनके नम्बर देखे गए.मॉक इन्टरव्यू लिये गए और अधिकांश कमजोर कड़ी एसओजी की सलाखों के पीछे पहुंच गई. इस कार्रवाई के बाद मुख्यमन्त्री भजनलाल शर्मा ने भी एसओजी की पीठ थपथपाई तो साथ ही उन्होंने साफ कर दिया है कि अबसे पहले जांच ऐजेन्सियों को फ्री हैण्ड ही नहीं दिया गया.

सीएम ने कहा कि कांग्रेस की पिछली सरकार में कार्रवाई असल में कम और दिखाने के लिए ज्यादा हुई.लिहाजा असल नहीं होने से नकल का धंधा बढ़ता गया। सीएम ने कहा कि रीट का पर्चा लीक करने में कुछ बड़े लोगों की भूमिका की बात भी आई है.उन्होंने कहा कि अब अलीबाबा और 40 चोरों पर कार्रवाई में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा.

रीट भर्ती परीक्षा में नकल की बात मानते हुए पिछली सरकार ने ही तत्कालीन परीक्षा को रद्द कर दिया था,लेकिन सब-इन्सपेक्टर भर्ती में नकलची पकड़े जाने के बाद इस परीक्षा पर भी सवाल उठ रहे हैं.ऐसे में सवाल यह भी है कि क्या सरकार नकल की शिकार हुई सब-इन्सपेक्टर भर्ती को भी रद्द करेगी.

इस पर सीएम भजनलाल का कहना है कि सरकार युवाओं के हित में फ़ैसला लेगी,लेकिन उससे पहले जांच में सब कुछ साफ हो जाए.सीएम ने इशारा देते हुए कहा कि इसमें भी कुछ बड़े नाम आ सकते हैं.उन्होंने कहा कि जो भी इसके दायरे में आएगा.उस पर ज़रूर कार्रवाई होगी.

मुख्यमन्त्री ने तो पिछली सरकार के मुखिया अशोक गहलोत को युवाओं के भविष्य का सौदागर तक बता दिया.उन्होंने कहा कि अब तो सवाल यह है कि पिछली सरकार में एसओजी को कार्रवाई करने से आखिर रोका किसने था?.सीएम भजनलाल ने सवाल उठाते हुए कहा कि अब तो देखना यह है कि अशोक गहलोत इस मामले पर कब बोलेंगे और कब अपनी गलती मानकर प्रदेश के युवाओं से माफी मांगेंगे?

मुख्यमन्त्री ने अपने तेवर शपथ लेने के बाद पहले दिन ही दिखा दिए थे.जब उन्होंने पेपर लीक की जांच के लिए एसआईटी गठित करने का ऐलान किया था.अब भले ही कांग्रेस नेता सरकार को भ्रमण और भोजन की सरकार बता रही हो,लेकिन फिलहाल तो मुख्यमन्त्री के बयान के बाद कई लोगों का भोजन गले से नीचे उतरना दूभर हो सकता है.

यह भी पढ़ें:Churu Crime News:फर्जी डिग्री मामले में SOG की OPJS यूनिवर्सिटी पर बड़ी कार्रवाई,पिता पुत्र सहित 3 लोग गिरफ्तार

 

Trending news