Rajasthan Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर BJP की पहली लिस्ट में देखें किसे मिला मौका, किसका कटा पत्ता, कई नाम चौंकाने वाले
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2137894

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर BJP की पहली लिस्ट में देखें किसे मिला मौका, किसका कटा पत्ता, कई नाम चौंकाने वाले

Rajasthan Lok Sabha Election 2024:लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने देर शाम पहली उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दिया है. BJP ने दिल्ली स्थित मुख्य कार्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी.BJP की लिस्ट में पीएम मोदी को फिर से वाराणसी से उम्मीदवार बनाया गया है.

BJP candidates list

Rajasthan Lok Sabha Election 2024:लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने देर शाम पहली उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दिया है. BJP ने दिल्ली स्थित मुख्य कार्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी.
BJP की लिस्ट में पीएम मोदी को फिर से वाराणसी से उम्मीदवार बनाया गया है.इन सभी उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा 29 फरवरी को दिल्ली BJP मुख्यालय में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हुई थी.इस बैठक में पीएम मोदी,गृह मंत्री अमित शाह व जेपी नड्डा शामिल रहे.

बीजेपी पहली लिस्ट में 28 महिला प्रत्याशियों के नाम शामिल किए गए हैं.

BJP की जारी इस लिस्ट में कुल 195 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हुई थी.तो वहीं राजस्थान से केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को जोधपुर से अपना उम्मीदवार बनाया है.

राजस्थान से इनको मिला मौका:-

जोधपुर से गजेंद्र सिंह शेखावत
बाड़मेर कैलाश चौधरी
जालोर लुंबाराम चौधरी
उदयपुर मन्नालाल रावत
बांसवाड़ा महेन्द्रजीत मालवीय
चित्तौड़गढ़ सीपी जोशी
नागौर से ज्योति मिर्धा 
कोटा से ओम बिड़ला
झालावाड़-बारां से दुष्यंत सिंह
चूरू से देवेंद्र झाझडिय
बीकानेर से अर्जुन राम मेघवाल
सीरक से स्वामी सुमेधानंद सरस्वती
अलवर से भूपेंद्र यादव
भरतपुर से रामस्वरूप कोली
पाली से पीपी चौधरी

Trending news