जोधपुर: पंचायतीराज चुनाव के लिए निकाली गई लॉटरी, जानिए किसके हिस्से में आईं कितनी सीटें?

जोधपुर के पंचायत समिति लूणी के परिसर में निर्वाचन विभाग के आदेशानुसार गुरुवार को सरपंच पद के लिए पंचायत समिति लूणी एवं पंचायत समिति धवा की लॉटरी निकाली गई.  

जोधपुर: पंचायतीराज चुनाव के लिए निकाली गई लॉटरी, जानिए किसके हिस्से में आईं कितनी सीटें?
सरपंच पद के लिए पंचायत समिति लूणी एवं पंचायत समिति धवा की लॉटरी निकाली गई.

जोधपुर: जिले के पंचायत समिति लूणी के परिसर में निर्वाचन विभाग के आदेशानुसार गुरुवार को सरपंच पद के लिए पंचायत समिति लूणी एवं पंचायत समिति धवा की लॉटरी निकाली गई. पंचायत समिति लूणी में कुल सरपंच पद 33 हैं, जिसमें से 16 पद पर महिला आरक्षित की गई है. सामान्य में 9 पद पर पुरुष आरक्षित है और महिला वर्ग सामान्य के लिए 11 पद आरक्षित किए गए हैं. 

वहीं एससी के लिए 3 पुरुष व दो महिलाएं आरक्षित की गई है. एक पद अनुसूचित जनजाति पुरुष के लिए आरक्षित किया गया है. अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए सात पद आरक्षित किए गए हैं. इस प्रकार लूणी पंचायत समिति में कुल 33 सरपंच पदों के लिए गुरुवार को लॉटरी निकाली गई. 

वहीं पंचायत समिति धवा के कुल 26 सरपंच पदों के लिए भी लॉटरी निकाली गई, जिसमें से 13 पद महिलाओं के लिए आरक्षित हुए हैं. वहीं सामान्य 7 पुरुष व आठ महिला पद सामान्य के लिए आरक्षित किए गए हैं. अनुसूचित जाति के लिए 2 पुरुष और 2 महिलाएं आरक्षित की गई है. अनुसूचित जनजाति के लिए एक-एक पद महिला पुरुष का क्रमशः रखा गया है. ओबीसी के लिए तीन पुरुष वह दो महिला आरक्षित रखे गए हैं. 

गुरुवार सुबह लॉटरी खुलते ही समूचे क्षेत्र में चुनावी हलचल देखने को मिली. वहीं पंचायत समिति परिसर के बाहर जनप्रतिनिधियों का भारी जमावड़ा देखा गया और लोग अपने-अपने पंचायत के कयास लगाने शुरू हो गए.