प्रतापगढ़ के छोटी सादड़ी में पंचायत चुनाव के लिए निकाली गई लॉटरी

हीं, छोटी सादडी पंचायत समिति में कुल 33 ग्राम पंचायतें हैं, जिसमें से 17 में एसटी पुरुष व 16 में एसटी महिलाएं चुनावी मैदान में उतरेंगे. 

प्रतापगढ़ के छोटी सादड़ी में पंचायत चुनाव के लिए निकाली गई लॉटरी
कुल 33 सीटों पर वार्ड पंचों के लिए लॉटरी निकाली गई है.

प्रवेश परदेसी/प्रतापगढ़: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के छोटी सादड़ी में पंचायती राज चुनाव 2020 के लिए पंच और सरपंच आरक्षण की प्रक्रिया के तहत लॉटरी निकाली गई. लॉटरी प्रक्रिया को लेकर जनप्रतिनिधियों और आमजन में खासा उत्साह नजर आया. प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद लोगों में खुशी और गम का नजारा देखने को मिला. 

उपखण्ड कार्यालय में कार्यवाहक एसडीएम गणेश लाल पांचाल की मौजूदगी में पंचायतराज संस्थाओं के आम चुनाव 2020 सरपंच और वार्ड पंच पद हेतु अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और महिलाओं आदि की श्रेणियों की लॉटरी द्वारा आरक्षण निर्धारित करने का कार्य पूर्ण किया गया. प्रतापगढ़ उपखण्ड अधिकारी पांचाल ने बताया कि नियमानुसार सभी के समक्ष टोकन निकलवा कर सीटें आरक्षित की गईं. 

वहीं, प्रतापगढ़  के छोटी सादडी पंचायत समिति में कुल 33 ग्राम पंचायतें हैं, जिसमें से 17 में एसटी पुरुष व 16 में एसटी महिलाएं चुनावी मैदान में उतरेंगे. कुल 33 सीटों पर सरपंच पद के उम्मीदवारों व समस्त सीटों पर वार्ड पंचों के लिए लॉटरी निकाली गई है. इस दौरान कांग्रेस नगर अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा, प्रधान महावीर सिंह कृष्णावत, भूअभिलेख निरीक्षक दीपक राज भाटी सहित जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

सर्वप्रथम एसटी महिला सरपंच के लिए लॉटरी निकाली गई, जिसमें जलोदिया केलूखेड़ा, सुबी, अचलपुरा, नारानी, गोमाना, ईंटों का तालाब, बसेड़ी कुंडाल, भाट खेड़ी, मानपुरा जागीर, पिलीखेड़ा, चांदोली, करजू, धोलापानी, स्वरूपगंज, बम्बोरी, हदमतिया जागीर शेष 17 पंचायतें एसटी पुरुष के लिए सुरक्षित हैं.