close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मनमोहन सिंह अब राजस्‍थान से बनाए जा सकते हैं राज्‍यसभा सदस्‍य

डॉ मनमोहन सिंह को राजस्थान से राज्यसभा सदस्य बनाया जा सकता है. इन बातों को तब और बल मिला जब राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत दिल्‍ली में डॉ मनमोहन सिंह से मिलने उनके घर पर पहुंचे.

मनमोहन सिंह अब राजस्‍थान से बनाए जा सकते हैं राज्‍यसभा सदस्‍य

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह का राज्‍यसभा का कार्यकाल पिछले दिनों खत्‍म हो गया. अब तक असम से राज्‍यसभा के लिए चुनकर आ रहे थे. लेकिन अब असम में कांग्रेस के पास इतने विधायक नहीं हैं कि डॉ. मनमोहन सिंह यहां से चुनकर राज्‍यसभा पहुंच सकें. सूत्रों के अनुसार, डॉ मनमोहन सिंह को राजस्थान से राज्यसभा सदस्य बनाया जा सकता है. इस बीच सोमवार को राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत दिल्‍ली में डॉ मनमोहन सिंह से मिलने उनके घर पर पहुंचे.

बता दें कि सोमवार को कांग्रेस शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री राहुल गांधी से मुलाकात करने दिल्‍ली पहुंचे थे. बता दें कि कांग्रेस के पास राजस्थान में 100 खुद के और 10 दूसरे विधायकों का समर्थन हास‍िल है. जबकि भाजपा के पास राजस्‍थान में 72 ही विधायक हैं. इसलिए 200 सदस्यों वाली राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस  के पास इस सीट को जीतना आसान होगा. मनमोहन सिंह का कार्यकाल 14 जून को खत्म हो चुका है. इससे पहले वह लगातार असम से पांच वार कांग्रेस के राज्यसभा सांसद चुन कर आ चुके हैं.

DMK ने ठुकराई थी कांग्रेस की मांग
इससे पहले डीएमके ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को राज्यसभा का टिकट देने का कांग्रेस का अनुरोध ठुकरा दिया है. इसके साथ ही डीएमके ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने तीन उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी है. यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि डीएमके ने राज्यसभा के लिए एमडीएमके प्रमुख वाइको को नामित करेगा.

दरअसल इसी महीने तमिलनाडु की छह राज्यसभा सीटों के लिए मतदान होना है. अभी तक की सूचना के मुताबिक इनमें से तीन सीट डीएमके के खाते में जा सकती है. अभी तक की सूचना के मुताबिक इनमें से तीन सीट डीएमके के खाते में जा सकती है. इसके अलावा बाकी की तीन सीटों पर राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी एआईएडीएमके अपना कब्जा जमा सकती है.